ICSI CSEET May Exam: ऑनलाइन मोड में होगी मई सत्र की परीक्षा, ऑप्ट-आउट सुविधा हुई उपलब्ध

ICSI CSEET May Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI), 8 मई को रिमोट प्रोक्टेड मोड में कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट या CSEET का आयोजन करेगा.

ICSI CSEET May Exam: ऑनलाइन मोड में होगी मई सत्र की परीक्षा, ऑप्ट-आउट सुविधा हुई उपलब्ध

ICSI CSEET May Exam: ऑनलाइन मोड में होगी मई सत्र की परीक्षा.

नई दिल्ली:

ICSI CSEET May Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI), 8 मई को रिमोट प्रोक्टेड मोड में कंपनी सेक्रेटरीज एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट या CSEET का आयोजन करेगा. छात्र जो कोविड-19 कंटेनमेंट ज़ोन में रह रहे हैं और वे टेस्ट में शामिल होने के लिए लैपटॉप या डेस्कटॉप या फिर वेबकैम और अन्य आवश्यक चीजों की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं तो, वे CSEET मई परीक्षा से ऑप्ट ऑउट कर सकते हैं और अपनी उम्मीदवारी को जुलाई 2021 सत्र के लिए आगे बढ़ा सकते हैं.

 ICSI ने अपने बयान में कहा, "कोविड-19 महामारी के प्रसार के कारण देश में जारी स्वास्थ्य संकट के मद्देनजर, संस्थान ने CSEET का आयोजन 8 मई 2021 को केंद्रों से करने के बजाय केवल रिमोट प्रोक्टेड मोड में के माध्यम से आयोजित करने का निर्णय लिया है."

बयान में आगे कहा गया, "उम्मीदवार अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप के माध्यम से ICSI CSEET मई 2021 परीक्षा अपने घर या अन्य सुविधाजनक स्थानों से दे सकते हैं."

ICSI CSEET ऑप्ट आउट की सुविधा
इन स्थितियों में छात्र मई परीक्षा से कर सकते हैं ऑप्ट आउट

- डेस्कटॉप, लैपटॉप, डेस्कटॉप में वेबकैम का उपलब्धता न होना या अन्य तकनीकी आवश्यकताएं या इंटरनेट से संबंधित सुविधा के न होने पर छात्र मई परीक्षा से ऑप्ट आउट कर सकते हैं. 

- कोविड-19 कंटेनमेंट ज़ोन या रेड ज़ोन में रहने वाले उम्मीदवार, जो साइबर कैफे नहीं जा सकते हैं.


- उम्मीदवार जो कोरोना के चलते अपने घरों से दूर कहीं दूसरी जगह फंस गए हैं और उनके पास परीक्षा में शामिल होने के लिए  कोई सुविधा नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मई 2021 CSEET परीक्षा से ऑप्ट-आउट करके जुलाई तक अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ाने के इच्छुक उम्मीदवारों को 3 मई तक निर्धारित फॉर्मेट में एक घोषणा पत्र सबमिट करना होगा. घोषणा पत्र प्राप्त होने पर, उम्मीदवारों का पंजीकरण CSEET के मई 2021 सत्र से रद्द कर दिया जाएगा और CSEET के जुलाई 2021 सत्र में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.