NEET 2021 के टॉपर मृणाल कुट्टेरी ने खोले राज, बताया कितनी देर करते थे पढ़ाई, देखें VIDEO

मेडिकल नीट की प्रवेश परीक्षा कि टॉपर्स की लिस्ट के अनुसार मृणाल कुट्टेरी ने ऑल इंडिया रैंक वन हासिल की है. वहीं तन्मय गुप्ता ने दूसरी और कार्तिक जी नायर ने तीसरी रैंक हासिल की है.

हैदराबाद:

इस साल नीट (NEET) की परीक्षा में शामिल 16 लाख से ज़्यादा छात्रों में से 8 लाख 70 हजार छात्र पास हुए हैं. इनमें टॉप किया है हैदराबाद के मृणाल कुट्टेरी ने. खास बात ये है कि मृणाल ने कभी भी 4-5 घंटे से ज्यादा पढ़ाई नहीं की, इसके बावजूद उन्होंने नीट की प्रवेश परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया है. कुट्टेरी ने NDTV से बात करते हुए कहा, "मैं कॉलेज टाइम के अलावा चार घंटे और कभी-कभी पांच घंटे पढ़ाई करता था, मैं उससे ज्यादा कभी कर नहीं पाता था. मैं बहुत खुशकिस्मत था कि मेरी फैमिली ने कभी भी मुझे नहीं कहा कि ज्यादा पढ़ो." 


मृणाल कुट्टेरी ने अपने परिवार और टीचर्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि, “मैं खुश किस्मत हूं कि मेरे माता-पिता या टीचर ने कभी मुझे ज्यादा पढ़ने पर ज़ोर नहीं दिया. जिसका नतीजा है कि मैं सही फ्रेम आफ माइंड में एकजाम लिख पाया हूं.” उन्होंने ये भी बताया कि वो कम वक्त में, पर पूरे फोकस के साथ परीक्षा की तैयारी करते थे और उन्होंने कभी स्ट्रेस में पढ़ाई नहीं की. उन्होंने अन्य छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि जरूरी नहीं जो और लोग करते हैं आप भी वही करें. आप पढ़ने का वो ही तरीका फॉलो करें जो आपको सूट करता हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मेडिकल नीट की प्रवेश परीक्षा कि टॉपर्स की लिस्ट के अनुसार मृणाल कुट्टेरी ने ऑल इंडिया रैंक वन हासिल की है. वहीं तन्मय गुप्ता ने दूसरी और कार्तिक जी नायर ने तीसरी रैंक हासिल की है. खास बात यह है कि तीनों ने 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं. आगरा के निखार बंसल ने पांचवी रैंक हासिल की है.