गुजरात: 1 फरवरी से खुलेंगे 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल, मानने होंगे ये नियम

गुजरात में 1 फरवरी से कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए छात्र, शिक्षक और सीमित कर्मचारी सदस्य स्कूलों में भाग लेंगे.

गुजरात: 1 फरवरी से खुलेंगे 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल, मानने होंगे ये नियम

Gujarat Schools Reopen: 1 फरवरी से खुलेंगे 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल.

नई दिल्ली:

Gujarat Schools Reopen: गुजरात में 1 फरवरी से कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए छात्र, शिक्षक और सीमित कर्मचारी सदस्य स्कूलों में भाग लेंगे. 10 से ज्यादा महीनों तक ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने के बाद गुजरात के स्कूलों में कक्षाएं ऑफ़लाइन मोड में फिर से आयोजित की जाएंगी. छात्रों को आगामी अंतिम परीक्षाओं की तैयारी में मदद करने के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है.  

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, गुजरात राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए राज्य के स्कूलों को फिर से खोलने की पुष्टि की है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए COVID-19 स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल (SOPs) जारी किए हैं.


स्कूल आने वाले छात्रों, शिक्षकों और अन्य स्टाफ सदस्यों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश करने वाले सभी लोगों का थर्मल गन का उपयोग करके तापमान चेक किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुजरात ने इससे पहले 11 जनवरी को कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए अपने स्कूलों को फिर से खोल दिया था, ताकि छात्रों को मई में होने वाली सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं और राज्य बोर्ड परीक्षाओं के लिए तैयार किया जा सके. गुजरात ने घोषणा की है कि कक्षा 12वीं के साइंस स्ट्रीम के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की जाएगी, जबकि पूरी डेटशीट जारी करना अभी बाकी है.