GUJCET 2022 Results: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट आज 10 बजे होगा जारी, इस लिंक पर होगा उपलब्ध

18 अप्रैल को GUJCET 2022 प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी. जो कि तीन भाषाओं- हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में हुई थी. ये दो पालियों में आयोजित की गई थी. जो कि सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे हुई थी.

GUJCET 2022 Results: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट आज 10 बजे होगा जारी, इस लिंक पर होगा उपलब्ध

11 मई को GUJCET 2022 फाइनल आंसर की जारी हुई थी.

नई दिल्ली:

गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) 2022 के परिणाम आज, 12 मई को सुबह 10 बजे घोषित किया जाएंगे. गुजरात स्कूल शिक्षा बोर्ड (GSEB) की आधिकारिक वेबसाइटों- gseb.org और gsebeservice.com पर जाकर आप GUJCET परिणाम देख सकते हैं. बता दें कि  GSEB ने 11 मई को ही GUJCET 2022 फाइनल आंसर की जारी की थी, GUJCET 2022 की अंतिम उत्तर कुंजी को आधिकारिक वेबसाइट- gseb.org पर अपलोड किया गया है. इसी उत्तर कुंजी के आधार पर नतीजे आएंगे.

कहां देखें नतीजे

परिणाम देखने के लिए आपको gseb.org और gsebeservice.com पर जाना होगा. यहां पर नतीजे का लिंक एक्टिव किया जाएगा. इस लिकं पर आप नतीजे देख सकते हैं. पूछी गई जानकारी भरते ही गुजरात सीईटी परिणाम स्क्रीन पर आ जाएंगे, जिसे आप डाउनलोड कर लें. 

ये भी पढ़ें- जेएनयू ने शीतकालीन सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, 13 मई तक कर सकेंगे अप्लाई

ऐसे करें GUJCET परिणाम 2022 चेक 

आधिकारिक वेबसाइट- gseb.org और gsebeservice.com पर जाएं.
होमपेज पर GUJCET रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
रोल नंबर/सीट नंबर भरें और सबमिट पर क्लिक करें.
GUJCET परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
परिणाम डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

गौरतलब है कि प्रवेश परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित की गई थी. GUJCET 2022 परीक्षा तीन भाषाओं- हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में और दो पालियों में आयोजित की गई थी. जो कि सुबह (सुबह 10 बजे - दोपहर 12 बजे) और दोपहर (2 बजे - शाम 4 बजे) हुई थी. ये ऑफलाइन मोड परीक्षा थी. कुल 1.13 लाख छात्रों ने ये परीक्षा दी थी.

जो छात्र GUJCET 2022 में उत्तीर्ण होंगे, उन्हें राज्य के संस्थानों में इंजीनियरिंग और फार्मेसी पाठ्यक्रमों में डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मुंबई की 337 जर्जर इमारतें बीएमसी ने खतरनाक घोषित कीं, लोग घर छोड़ने को राजी नहीं