जेएनयू ने शीतकालीन सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, 13 मई तक कर सकेंगे अप्लाई

JNU Updates 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) ने शीतकालीन सत्र (winter session) के लिए रजिस्ट्रेशन (registration) की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. इच्छुक उम्मीदवार अब 13 मई 2022 तक जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

जेएनयू ने शीतकालीन सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई, 13 मई तक कर सकेंगे अप्लाई

जेएनयू ने शीतकालीन सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई

नई दिल्ली:

JNU Updates 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) ने शीतकालीन सत्र (winter session) के लिए रजिस्ट्रेशन (registration) की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. इच्छुक उम्मीदवार अब 13 मई 2022 तक जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. यह दूसरी बार है, जब जेएनयू ने रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाया है. बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 27 अप्रैल 2022 से शुरू हुई है. 

सहायक पंजीयक मनोज कुमार मनुज ने मंगलवार को जारी एक नोटिस में कहा, ''यह सभी के ध्यान में लाया जाता है कि (शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के मानसून सत्र 2021 में प्रवेश लेने वाले) विद्यार्थियों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि को 9 मई, 2022 से 13 मई, 2022 तक बढ़ा दिया गया है.''

2021 के मॉनसून सत्र में भर्ती होने वाले विद्यार्थियों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हुई थी और इसे एक मई को समाप्त होना था. शुरुआत में इसे 9 मई 2022 तक के लिए बढ़ाया गया था, जिसे जेएनयू प्रशासन ने एक बार फिर बढ़ा दिया है.

बता दें कि विश्वविद्यालय द्वारा अपनाई जाने वाली सत्रीय प्रणाली के तहत, विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम के लिए प्रत्येक सत्र की शुरुआत में पंजीकरण करना आवश्यक है. किसी भी विद्यार्थी को पंजीकरण के बिना पाठ्यक्रम में भाग लेने की अनुमति नहीं है.

ये भी पढ़ें ः  जेएनयू को मिली अपनी पहली महिला कुलपति, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दी मंजूरी 

आईपी यूनिवर्सिटी और जेएनयू में 100 फीसद क्षमता के साथ आज से ऑफलाइन कक्षाएं शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)