Goa Board Exam 2022: कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षा की संशोधित तिथि जारी, पूरा शेड्यूल यहां देखें

Goa Board Exam 2022: शेड्यूल के अनुसार कक्षा 12वीं के बायोलॉजी और जियोलॉजी के पेपर जो पहले 16 अप्रैल को आयोजित होने वाले थे, अब 8 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे.

Goa Board Exam 2022: कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षा की संशोधित तिथि जारी, पूरा शेड्यूल यहां देखें

गोवा बोर्ड की बोर्ड परीक्षा की डेट में बदलाव

नई दिल्ली:

Goa Board Exam 2022: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) ने कक्षा 10वीं (SSC) और कक्षा 12वीं (HSSC ) टर्म 2 अंतिम परीक्षा 2022 के लिए रिवाइज्ड डेट शीट जारी कर दिया है. गोवा बोर्ड ने कक्षा 12वीं टर्म 2 परीक्षा के जेईई (मेन) 2022 के साथ टकराव से बचने के लिए बोर्ड परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है. वहीं एसएससी यानी कक्षा 10वीं की टर्म 2 परीक्षा तिथि में स्कूलों के प्रमुख और हेडमास्टर फोरम के अनुरोध के बाद बदलाव किया है.

इस लिंक से डाउनलोड करें बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

इस लिंक पर जाकर क्लिक कर डाउनलोड करें 10वीं टर्म 2 का टाइम टेबल (GBSHSE Goa Board SSC Exam Time Table: Term 2)

इस लिंक पर जाकर क्लिक कर डाउनलोड करें 12वीं टर्म 2 का टाइम टेबल (GBSHSE Goa Board HSSC Exam Time Table: Term 2)

गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल के अनुसार कक्षा 12वीं के बायोलॉजी और जियोलॉजी के पेपर जो पहले 16 अप्रैल को आयोजित होने वाले थे, अब 8 अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे. कंप्यूटर साइंस की परीक्षा 12 अप्रैल को और मराठी पेपर 2 की परीक्षा अब 23 अप्रैल  2022 को आयोजित की जाएगी. वोकेशनल स्ट्रीम की डेट शीट में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

छात्र टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.info पर जा सकते हैं. गोवा बोर्ड एसएससी टर्म 2 की परीक्षाएं 5 अप्रैल से शुरू होंगी और 26 अप्रैल को समाप्त होंगी. एचएसएससी या कक्षा 12वीं की टर्म 2 की अंतिम परीक्षाएं 5 अप्रैल से शुरू होंगी और 23 अप्रैल को समाप्त होंगी.

ऐसे डाउनलोड करें टाइम टेबल
गोवा बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट gbshse.info पर जाए. फिर सर्कुलर टैब पर क्लिक करें. इसके बाद अगले वेबपज पर कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षा डेटशीट लिंक प्रदर्शित होगा. टाइम टेबल लिंक पर क्लिक कर, इसे डाउनलोड कर लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) 2022 की तारीखों में भी बदलाव किया है. इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा अब 21 अप्रैल से आयोजित की जाएगी. एनटीए ने जेईई मेन 2022 परीक्षा तिथियों में बदलाव छात्रों के अनुरोध पर किया है. कारण कि कई राज्य बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा उसी समय हो रही थी, जब जेईई मेन की परीक्षा थी, ऐसे में छात्रों ने जेईई मेन परीक्षा में बदलाव की मांग की थी.