DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 20 जून से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 जून से शुरू होने की संभावना है.

DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 20 जून से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

DU में एडमिशन के लिए 20 जून से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया.

नई दिल्ली:

Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 जून से शुरू होने की संभावना है. अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि कोरोनवायरस महामारी के कारण खेल और एक्स्ट्रा-करिकुलर गतिविधियों (ECA) के लिए कोई परीक्षण नहीं होगा. एडमिशन के बारे में हुई कमेटी की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि 20 जून से 4 जुलाई तक सभी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा.

सीबीएसई (CBSE) द्वारा परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए दूसरी विंडो नंबरों के अपडेशन के लिए खोली जाएगी. कट-ऑफ की घोषणा अगस्त में होने की संभावना है, लेकिन यह इसपर निर्भर करेगा कि सीबीएसई कब अपने परिणामों की घोषणा करता है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन

NCC और NSS को छोड़कर ECA में कोई भी प्रवेश नहीं होगा. एडमिशन सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा. एडमिशन के लिए कोई परीक्षण नहीं किया जाएगा. यह फैसला कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि खेल कोटे के लिए कोई ट्रायल नहीं होगा और एडमिशन केवल सर्टिफिकेट्स के आधार पर किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीटिंग में मौजूद एक प्रोफेसर ने बताया एडमिशन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी, स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए कॉलेज आने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने आगे बताया कि अगर  SC/ST/OBC/EWS/PwD कैटेगरी के उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट में उनके नाम में कोई गलती होती या फिर सरनेम नहीं होता है तो उनके एडमिशन को कैंसिल करने के बजाए उनके दूसरे सर्टिफिकेट्स से वेरिफाई किया जाएगा.