DU Admission 2021: शुरू हुए अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन, जानें- कब आएगी पहली कट ऑफ लिस्ट

DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने 2 अगस्त से अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डीयू में यूजी के 70,000 सीटों पर दाखिले होंगे. जानें- कब आएगी पहली कट ऑफ लिस्ट.

DU Admission 2021: शुरू हुए अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन, जानें- कब आएगी पहली कट ऑफ लिस्ट

DU Admission 2021: शुरू हुए अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए एडमिशन, जानें- कब आएगी पहली कट ऑफ लिस्ट

नई दिल्ली:

DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने  2 अगस्त से अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. डीयू में यूजी के 70,000 सीटों पर दाखिले होंगे. बता दें, आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dmission.uod.ac.in. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अधिकारियों के अनुसार पहली कट-ऑफ लिस्ट 7-10 सितंबर के आसपास घोषित होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय बाद में अंक अपडेट करने के लिए विंडो खोलेगा. “जबकि CBSE, ISC बोर्डों ने परिणाम घोषित कर दिए हैं, कई राज्य बोर्ड हैं जिन्होंने अभी तक परिणामों की घोषणा नहीं की है.

डीयू के एक अधिकारी ने कहा, हम छात्रों को बाद के चरण में अपने अंक अपडेट करने का विकल्प प्रदान करेंगे और इसके लिए एक विशेष विंडो खोली जाएगी.

अधिकारियों ने कहा, पिछले साल की तरह इस साल भी छात्रों को फॉर्म भरते समय अपना कोर्स या कॉलेज नहीं चुनना होगा.  एक बार जब कोई छात्र फॉर्म भरता है, तो वे हर कॉलेज और कोर्स में प्रवेश के लिए पात्र होंगे, बशर्ते वे पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों.   वहीं एंट्रेंस परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 26 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी

DU UG Admission 2021: ऐसे भरें फॉर्म

- सबसे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं.

- इसके बाग 'DU Admission 2021' लिंक पर पर क्लिक करें.

- मांगी गई सभी प्रकार की जानकारी भरें.

- अब सबमिट करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में 70,000 से अधिक छात्रों ने 95% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, यह उम्मीद है कि डीयू प्रवेश के लिए कट-ऑफ और भी बढ़ सकती है.