DU Cut Off: दूसरे दिन 100% पहुंची LSR कॉलेज की कटऑफ, इन कोर्सेज में मिलेगा एडमिशन

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की कटऑफ आने का आज दूसरा दिन है. इस साल डीयू के लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमन (LSR) ने इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल साइंस और साइकोलॉजिकल विषयों में बीए (ऑनर्स) कोर्सेज में दाखिले के लिए 100% कटऑफ तय की है. डीयू की ये अब तक की सबसे अधिक कटऑफ है.

DU Cut Off: दूसरे दिन 100% पहुंची LSR कॉलेज की कटऑफ, इन कोर्सेज में मिलेगा एडमिशन

100% पहुंची LSR कॉलेज की कटऑफ, इन कोर्सेज में मिलेगा दाखिला

नई दिल्ली:

DU Admission Cut Off 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की कटऑफ लिस्ट जारी होने का आज दूसरा दिन है.  इस साल डीयू के लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमन (LSR) ने  इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल साइंस और साइकोलॉजिकल विषयों में BA (ऑनर्स) कोर्सेज में दाखिले के लिए 100% कटऑफ तय की है. डीयू की किसी भी कोर्स के लिए ये अब तक की सबसे हाईएस्ट कटऑफ है.

बीए (ऑनर्स) इंग्लिश के लिए मिरांड हाउस की कटऑफ 99% है और आर्यभट्ट कॉलेज में इकोनॉमिक्स में  BA (ऑनर्स) के लिए पहली कट ऑफ 98% है.अधिकांश कॉलेजों में कटऑफ प्रतिशत में बढ़ोतरी देखी गई है. पहली डीयू कटऑफ 2020 में, किरोड़ीमल कॉलेज ने पॉलिटिकल साइंस में BA (ऑनर्स) में एडमिशन के लिए 99% कटऑफ निर्धारित की है.

DU Cut Off List 2020: इन कॉलेज की पहली कटऑफ लिस्ट हुई जारी, यहां करें चेक

डीयू के अधिकारियों ने पहले कहा था कि इस साल दिल्ली विश्वविद्यालय की कटऑफ में बढ़ोतरी की जाएगी, क्योंकि  सीबीएसई के कई छात्रों ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 95% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं. इस साल 70,000 डीयू सीटों के लिए 3.5 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है और उनमें से अधिकांश उम्मीदवार सीबीएसई से हैं.

विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, किसी भी छात्र को प्रवेश के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. "छात्र 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे, लेकिन पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी" विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, "कॉलेजों या विभागों का दौरा नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं है.

DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए ये डॉक्यूमेंट्स हैं जरूरी, कल से शुरू होगा प्रोसेस

दाखिले के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

- कक्षा 10वीं का सर्टिफिकेट, डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट

- कक्षा 12 की मार्कशीट

- SC/ST/OBC/EWS/CW/KM   सर्टिफिकेट, (यदि आप इसमें से किसी भी कैटेगरी में आते हैं)
 
- EWS सर्टिफिकेट (नॉन क्रीमी लेयर) सर्टिफिकेट

बता दें, डीयू  एडमिशन लिए ऑनलाइन फीस जमा करने का अंतिम दिन 16 अक्टूबर है और डीयू में नया शैक्षणिक सत्र 18 नवंबर से शुरू होने वाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com