दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी एंट्रेंस टेस्ट के फर्स्ट शिफ्ट की परीक्षा खत्म, सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा 12:30 बजे से शुरू

DUET PG 2022: डीयूईटी पीजी 2022 की परीक्षा आज से तीन शिफ्ट में आयोजित की जा रही है. मॉर्निंग शिफ्ट की परीक्षा खत्म हो गई और आफटरनून शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 12:30 बजे से शुरू होगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी एंट्रेंस टेस्ट के फर्स्ट शिफ्ट की परीक्षा खत्म, सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा 12:30 बजे से शुरू

दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी एंट्रेंस टेस्ट आज से शुरू

नई दिल्ली:

DUET 2022: डीयू यूजी एडमिशन (DU UG admission) के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सों में प्रवेश के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) आज यानी 17 अक्टूबर से शुरू हो रही है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस परीक्षा का आयोजन कर रहा है. डीयूईटी पीजी का आयोजन दिल्ली यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रेजुएट (post graduate) और पीएचडी पाठ्यक्रमों (PhD courses) में प्रवेश के लिए किया जा रहा है. डीयूईटी पीजी 2022 की परीक्षा (DUET PG 2022 exam) 17 अक्टूबर से शुरू हो रही है. यह परीक्षा पांच दिन चलेगी. डीयूईटी परीक्षा 17 अक्टूबर, 18 अक्टूबर, 19 अक्टूबर, 20 अक्टूबर और 21 अक्टूबर 2022 तक चलेगी. डीयू की यह एंट्रेंस परीक्षा यानी डीयूईटी पीजी और पीएचडी एंट्रेंस परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी. 

डीयूईटी पीजी 2022 परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों का एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी ने पहले ही जारी कर दिया है.  DUET PG 2022 एडमिट कार्ड एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और ntaexam2022.cbtexam.in पर जारी किया गया है, जहां से छात्र डाउनलोड कर सकते हैं. डीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा. 

जेएनयू के ये हैं टॉप यूजी कोर्स, स्टूडेंट की हैं पहली पसंद

डीयूईटी परीक्षा तीन शिफ्ट में

डीयूईटी पीजी और पीएचडी एंट्रेंस परीक्षा आज से तीन शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में हो रही है. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चलेगी. वहीं सेकेंड शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 12:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक और तीसरे शिफ्ट की परीक्षा शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक चलेगी. 

एग्जाम का पैटर्न

डीयूईटी पीजी 2022 की परीक्षा मल्टीपल च्वाइस क्यूश्चन पर आधारित होगी. इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है. प्रत्येक गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे. 

इन बातों का रखें ध्यान (DUET PG 2022 Key Points)

1. रिपोर्टिंग समय से पहले छात्र DUET PG एडमिट कार्ड पर दिए गए परीक्षा केंद्र पर पहुंचें. 

2.परीक्षा देने के लिए छात्रों को DUET PG और PhD एडमिट कार्ड की जरूरत होगी. 

3.छात्रों को DUET 2022 एडमिट कार्ड के साथ एक वैध आईडी प्रूफ लेना होगा.

4.छात्रों को DUET PG प्रवेश पत्र में किसी भी बदलाव से बचना चाहिए. 

5.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में संदर्भ के लिए अपने DUET PG एडमिट कार्ड को सहेज कर रखें. 

CSAB 2022 स्पेशल काउंसलिंग राउंड की तारीखों का ऐलान, शेड्यूल यहां देखें

देस की बात : सिंधिया के महल में शाह के दौरे से बढ़ी सियासी सुगबुगाहट, बड़े फेरबदल की चर्चाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com