दिल्ली के बच्चों को जल्द मिलेगा 'वर्ल्ड क्लास स्कूल', स्विमिंग, खेल कोर्ट, अत्याधुनिक क्लासरूम से होगा लैस

इस स्कूल में सभी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध होंगी. स्कूल हब में ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल परिसर बनाया जाएगा और कई सारी प्रयोगशालाएं बनाई जाएगी.

दिल्ली के बच्चों को जल्द मिलेगा 'वर्ल्ड क्लास स्कूल', स्विमिंग, खेल कोर्ट, अत्याधुनिक क्लासरूम से होगा लैस

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रस्तावित विद्यालय भवन के निर्माण स्थल का दौरा किया

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में ‘स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस' बनने जा रहे हैं. जहां पर छात्रों को काफी तरह की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. इस स्कूल को दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा में बनाया जा रहा है. ‘वर्ड क्लास स्कूल' को बनाने का कार्य जल्द ही शुरू कर दिए जाएगा. वहीं मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने प्रस्तावित विद्यालय भवन के निर्माण स्थल का दौरा किया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि सत्येंद्र जैन के साथ बुराड़ी विधाससभा में कादीपुर गाँव में स्कूल बनाने के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया. यहां पर एक सर्वोदय विद्यालय और एक स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस का निर्माण होगा जो इस क्षेत्र के 10000 बच्चों को शानदार शिक्षा देंगे.

इसके अलावा बुराड़ी के MLA संजीव झा ने भी ट्वीट कर बताया कि उपमुख्यमंत्री और सत्येंद्र जैन ने प्रस्तावित विद्यालय भवन के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. आने वाले समय में यह स्कूल देश के सर्वोच्च विद्यालयों में से एक होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा इस स्कूल को बनाया जा रहा है. इस स्कूल में सभी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध होंगी. स्कूल हब में ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल परिसर बनाया जाएगा और कई सारी प्रयोगशालाएं बनाई जाएगी. बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर में बनने वाले स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के प्रस्तावित भवन एवं नक्शा के अनुसार, इसमें 12 - बैडमिंटन कोर्ट, 240 - कमरे अत्याधुनिक क्लासरूम, 4 - बहुउद्देश्यीय खेल कोर्ट, 1000 लोगो की क्षमता वाला समेललन कक्ष,  4 - पुस्तकालय व अत्याधुनिक लेब बनाया जाएगा.