CGBSE 10th Result 2021: छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Chhattisgarh CGBSE 10th Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है.

CGBSE 10th Result 2021: छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

CGBSE 10th Result 2021: छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

Chhattisgarh CGBSE 10th Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. CGBSE कक्षा 10वीं का परिणाम 2021 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों  cgbse.nic.in और results.cg पर जारी किया गया है. CGBSE 10वीं बोर्ड के छात्र अपना रिजल्ट चेक करने और डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

CGBSE Result Direct Link

कोविड-19 महामारी के कारण, CGBSE ने वार्षिक कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थीं. बोर्ड ने आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर छात्रों का रिजल्ट जारी किया है.

CGBSE 10th Result: ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं.
- अब कक्षा 10वीं के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब पूछी गई जरूरी जानकारी भरकर सबमिट कर दें.
- अब आप अपना रिजल्ट डाउनलोड करके भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल सकते हैं.

CGBSE के सचिव वीके गोयल ने पहले कहा था, "जिन छात्रों ने आवश्यक न्यूनतम अंक प्राप्त नहीं किए या उनका असाइनमेंट कार्य अभी भी पेंडिंग है, ऐसे छात्रों को पासिंग मार्क्स दिए जाएंगे. अगर कोई छात्र दिए गए अंकों से संतुष्ट नहीं है, तो उन्हें कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के बाद बोर्ड परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य सरकार ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को छोड़कर सभी छात्रों को बिना परीक्षा के पदोन्नत कर दिया था. वहीं, कक्षा 12वीं की अंतिम परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं.