छात्रों, अभिभावकों के लिए CBSE की एनुअल टेली काउंसलिंग शुरू

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के लिए टेली-काउंसलिंग सुविधा शुरू की है.

छात्रों, अभिभावकों के लिए CBSE की एनुअल टेली काउंसलिंग शुरू

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के लिए टेली-काउंसलिंग सुविधा शुरू की है. इस साल अपने 24वें संस्करण में CBSE की टेली-काउंसलिंग सुविधा छात्रों को परामर्श देना, विशेषज्ञ सलाह प्रदान करना, कक्षा 12वीं  के बाद  कोर्सेज गाइड का सुझाव देना, मानसिक कल्याण, COVID-19-संबंधित प्रोटोकॉल पर सुझाव देना और ऑडियो-विज़ुअल संदेश देना चाहती है, छात्र व अभिभावक टोल फ्री नंबर 1800 11 804 पर संपर्क कर सकते हैं.

इस संबंध में जारी CBSE के एक बयान में यह भी कहा गया है कि 83 विशेषज्ञ दोस्त फॉर लाइफ मोबाइल एप्लिकेशन के अलावा, देश भर में सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों के 24 प्रिंसिपल, काउंसलर हैं.

 विशेषज्ञ, प्राचार्य और काउंसलर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक उपलब्ध रहेंगे.  सीबीएसई का दोस्त फॉर लाइफ मोबाइल एप्लिकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

सीबीएसई के बयान में कहा गया है, महामारी के दौरान, CBSE ने कई नई पहल की हैं जैसे कि मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर मैनुअल, दोस्त फॉर लाइफ ऐप और वेबिनार की श्रृंखला का उद्देश्य छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के मनोसामाजिक कल्याण और मानसिक कल्याण को बनाए रखना है और ऐसा करना जारी रखेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com