CBSE Term 2 Date Sheet: मार्च और अप्रैल में होंगे 10वीं और 12वीं टर्म 2 एग्जाम, जानें कब आएगी डेट शीट

CBSE Term 2 Exam: सीबीएसई 10वीं और 12 वीं टर्म 2 परीक्षा की डेट शी जल्द ही जारी की जा सकती है. ये डेट शीट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जानी हैं.

CBSE Term 2 Date Sheet: मार्च और अप्रैल में होंगे 10वीं और 12वीं टर्म 2 एग्जाम, जानें कब आएगी डेट शीट

CBSE Term 2 Exam: मार्च और अप्रैल में टर्म 2 परीक्षा का आयोजन होगा

नई दिल्ली:

CBSE Term 2 10th & 12th Date Sheet: सीबीएसई 10वीं और 12वीं कक्षा की टर्म 2 परीक्षाएं जल्द ही शुरू होने वाली हैं और छात्र परीक्षा की तैयारियों में लग गए हैं. वहीं परीक्षा की डेट शीट (CBSE Term 2 date sheet) कब आएगी, इसका इंतजार भी छात्र बेसब्री कर रहे हैं. सीबीएसई की ओर से अभी तक 10वीं और 12 वीं कक्षा की टर्म 2 परीक्षाएं किस महीने आयोजित की जानी है, इसकी जानकारी दी गई है. सीबीएसई द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार मार्च और अप्रैल में टर्म 2 परीक्षा का आयोजन किया जाना है. यानी एक महीने के बाद परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी. छात्रों को तैयारी करने में आसानी हो इसलिए बोर्ड द्वारा परीक्षा के सैंपल पेपर ( CBSE Term 2 10th & 12th Sample Paper) को भी जारी किया गया है. जो कि आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद हैं.  सैंपल पेपर की मदद से छात्रों को परीक्षा पैटर्न समझने में आसानी होगी और पेपर देते समय किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी.

सीबीएसई टर्म 2 डेट शीट कब आएगी (CBSE Term 2 date sheet)

10वीं और 12 वीं कक्षा की टर्म 2 परीक्षा की डेट शीट जल्द ही जारी की जा सकती है. ये डेट शीट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जानी हैं. इसलिए छात्र सीबीएसई की वेबसाइट को चेक करते रहें. 

ये भी पढ़ें-  CBSE Term 1 Result: 25 जनवरी को रिजल्ट वाले नोटिस को सीबीएसई ने बताया फर्जी

टर्म 1 परीक्षा के नतीजों का है इंतजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीएसई 10वीं और 12वीं कक्षा की टर्म 1 परीक्षाएं हो गई हैं. अभी तक बोर्ड की ओर से नतीजे जारी नहीं किए गए हैं.  हाल ही में सीबीएसई ने एक परिपत्र जारी किया है और छात्रों को नतीजे आने से जुड़ी फेक खबरों से बचने को कहा गया है. साथ ही टर्म 2 सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2022 में प्रमुख परीक्षा पैटर्न में बदलाव के बारे में आ रही खबरों को भी बोर्ड ने फर्जी बताया है.