CBSE 12वीं कक्षा का 'इवैल्यूएशन क्राइटेरिया' आज नहीं होगा जारी: सूत्र

CBSE Class 12 Evaluation Criteria 2021: सीबीएसई ने 4 जून को कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया तैयार करने के लिए एक 13-सदस्यीय समिति बनाई थी.

CBSE 12वीं कक्षा का 'इवैल्यूएशन क्राइटेरिया' आज नहीं होगा जारी: सूत्र

CBSE 12वीं कक्षा का 'इवैल्यूएशन क्राइटेरिया' आज नहीं होगा जारी: सूत्र

नई दिल्ली:

CBSE Class 12 Evaluation Criteria: ऐसी चर्चा थी कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का कक्षा 12वीं का मूल्यांकन क्राइटेरिया आज 14 जून को जारी किया जाएगा. हालांकि, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीएसई आज 12वीं के छात्रों के लिए असेसमेंट क्राइटेरिया जारी नहीं करेगा. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं कक्षा के लिए असेसमेंट क्राइटेरिया जमा करने की समय सीमा 17 जून दी है.

सीबीएसई ने 4 जून को कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए इवैल्यूएशन क्राइटेरिया तैयार करने के लिए एक 13-सदस्यीय समिति बनाई थी. पैनल को 10 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था.

सीबीएसई ने 1 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा रद्द कर दी थी. पीएम मोदी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि कक्षा 12वीं के परिणाम "वेल डिफाइन्ड क्राइटेरिया, निष्पक्ष और समयबद्ध तरीके से तैयार किए जाएं.


2 जून को सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा था, "बोर्ड कोविड के समय में जितना संभव हो सके अच्छा करने की कोशिश कर रहा है और जो छात्र अपने परिणामों से नाखुश होंगे, उनके पास कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के बाद स्पेशल परीक्षा देने का विकल्प होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीएसई के सचिव ने आश्वासन दिया था कि विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने से पहले कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित किए जाएंगे. उन्होंने कहा था कि सामान्य परिस्थितियों में विश्वविद्यालय अगस्त में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करते हैं.