CBSE Board Exams 2021: छात्रों के पास परीक्षा केंद्र बदलने का मौका, 25 मार्च तक स्कूलों को भेज सकते हैं अनुरोध

CBSE Board Exams Centres:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के पास खास मौका है.

CBSE Board Exams 2021: छात्रों के पास परीक्षा केंद्र बदलने का मौका, 25 मार्च तक स्कूलों को भेज सकते हैं अनुरोध

CBSE Board Exams 2021: छात्र परीक्षा केंद्र बदलने के लिए इस दिन तक स्कूलों को भेज सकते हैं अनुरोध.

नई दिल्ली:

CBSE Board Exams 2021:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के पास खास मौका है. सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र 25 मार्च तक अपने परीक्षा केंद्रों को बदल सकते हैं. 16 मार्च को जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में इस बात की जानकारी दी गई थी. 

कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र जो अपने परीक्षा केंद्रों को बदलना चाहते हैं, उन्हें संबंधित स्कूल को अनुरोध भेजना होगा. स्कूल 31 मार्च तक सीबीएसई की वेबसाइट पर छात्रों द्वारा किए गए केंद्र परिवर्तन अनुरोधों की स्थिति अपलोड करेंगे.

छात्र अलग केंद्र या एक अलग शहर से प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षा देने का विकल्प चुन सकते हैं.


छात्र जो बोर्ड परीक्षा के केंद्रों को बदलना चाहते हैं, उन्हें उस स्कूल से अनुरोध करना होगा, जिसमें वे पंजीकृत हैं. थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए केंद्रों को बदलने वाले छात्रों के लिए दोनों को केवल एक शहर में बदल दिया जाएगा. सीबीएसई प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षा के लिए अलग-अलग शहर अलॉट नहीं करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बोर्ड ने कहा, एक बार जब स्कूल छात्रों द्वारा किए गए अनुरोधों को सबमिट कर देंगे, तो उसके बाद परीक्षा केंद्र, शहर या देश में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.