CAT 2020: मॉक टेस्ट के लिए एक्टिव हुआ लिंक, 29 नवंबर को होगी परीक्षा

CAT 2020 29 नवंबर को होनी है. CAT 2020 को देशभर के नामित केंद्रों पर ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. बता दें, मॉक टेस्ट के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की फीस देनी की जरूरत नहीं होगी.

CAT 2020: मॉक टेस्ट के लिए एक्टिव हुआ लिंक, 29 नवंबर को होगी परीक्षा

नई दिल्ली:

CAT 2020: कैट 2020 की प्रशासक संस्था IIM इंदौर ने आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर ऑनलाइन कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) के लिए मॉक टेस्ट को एक्टिव कर दिया है. जो उम्मीादवार कैट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें मॉक टेस्ट की मदद से सही आंसर और सही उत्तरों का चयन करने में मदद मिलेगी. कैट देश में कई प्रबंधन संस्थानों द्वारा की पेशकश स्नातक (UG) प्रबंधन कार्यक्रमों के लिए प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है.

CAT 2020 29 नवंबर को होनी है. CAT 2020 को देशभर के नामित केंद्रों पर ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा.  बता दें, मॉक टेस्ट के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की फीस देनी की जरूरत नहीं होगी.

CAT Mock Test 2020 -- कैसे चेक करें मॉक टेस्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2-  “Mock test” पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अब “sign in”  करें.

स्टेप 4-  मॉक टेस्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देने लगेंगे. (मॉक टेस्ट के लिए यहां क्लिक करें)

बता दें, कैट की प्रवेश परीक्षा देश भर के अलग-अलग प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है. यह एक पोस्ट ग्रेजुएट स्तरीय प्रवेश परीक्षा होती है. परीक्षा पास करने बाद उम्मीदवारों को मैनेजमेंट कोर्स में दाखिला दिया जाता है. बता दें, इस साल COVID-19 महामारी के बीच IIM CAT 2020 का आयोजन 29 नवंबर 2020 को पूरे भारत में 156 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. (एडमिट कार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें)

CAT 2020 Admit Card: कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2- अब "CAT 2020 Admit Card" पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  सबमिट करें, एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

CAT एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों के नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, एग्जाम के दिन की गाइडलाइन्स, परीक्षा केंद्र का पता उपलब्ध होगा. परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर कैरी करने होंगे. इसके अलावा पहचान प्रमाण पत्र भी साथ लाना होगा. कैट परीक्षा 29 नवंबर 2020 को तीन स्लॉट में कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com