Bihar Board BSEB Inter Result 2022: बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी होने में बचें हैं मात्र तीन घंटे, ग्रेस अंक पॉलिसी को जानना है जरूरी

BSEB 12th Result: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के इंटरमीडिएट यानी कक्षा 12वीं के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार है जल्द ही खत्म होने वाला है. बिहार बोर्ड बस कुछ ही घंटों में इंटर का रिजल्ट जारी करने वाला है.

Bihar Board BSEB Inter Result 2022: बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी होने में बचें हैं मात्र तीन घंटे, ग्रेस अंक पॉलिसी को जानना है जरूरी

Bihar Board Result:रिजल्ट जारी होने में बचे है कुछ ही घंटे

नई दिल्ली:

Bihar Board BSEB Inter Result 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के इंटरमीडिएट यानी कक्षा 12वीं के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार है जल्द ही खत्म होने वाला है. बिहार बोर्ड बस कुछ ही घंटों में इंटर का रिजल्ट जारी करने वाला है. जैसे ही रिजल्ट की घोषणा होगी छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट देख और उसे डाउनलोड कर सकेंगे. यहां से छात्र अपना स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि बिहार बोर्ड की कक्षा 12वीं या इंटरमीडिएट परीक्षा इस साल 1 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक चली थी. इस परीक्षा के लिए कुल 13.5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था. बता दें कि बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में सफल होने के लिए छात्रों को न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी.

ये भी पढ़ें ः Bihar Board BSEB 12th Result: ​बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट का रिजल्ट कुछ ही घंटे में, जानें चेक करने का तरीका

Bihar Board 12th Result 2022: आज 3 बजे जारी होगा बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, इस लिंक​ पर जाकर करें चेक

Bihar Board Result LIVE: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कुछ ही घंटों में होगा घोषित, यहां करें चेक

Bihar Board BSEB Inter Result 2022: इन वेबसाइट से चेक करें रिजल्ट

onlinebseb.in

biharboardonline.com

biharboardonline.bihar.gov.in

बिहार बोर्ड इंटर के रिजल्ट को चेक करने के साथ ही इसके ग्रेस अंक पॉलिसी को जानना भी बहुत जरूरी है. कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट से पहले बिहार बोर्ड ने जरूरतमंद परीक्षार्थी को ग्रेस अंक देने का नियमावली तय कर दी है. आइये जानते हैं क्या है यह पॉलिसी

बिहार बोर्ड की ग्रेस अंक पॉलिसी

- इस बार अधिकतम 10 फीसदी तक ग्रेस अंक दिए जाएंगे. लैंग्वेज में फेल होने पर कोई भी ग्रेस अंक नहीं मिलेगा.

- इस बार अधिकतम 10 फीसदी ग्रेस मिलेगा. इसका फैसला बिहार बोर्ड ने पहली बार किया है. इससे पहले बोर्ड एक विषय में अधिकतम 8 फीसदी और दो विषय में 4-4 फीसदी ग्रेस देता है.

- बीएसईबी बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी करेगा. टॉपर्स की लिस्ट,  पास प्रतिशत, जेंडर वाइज रिजल्ट डेटा आदि प्रकाशित की जाएगी.

- बिहार बोर्ड का इंटर की मार्कशीट की हार्ड कॉपी छात्रों को स्कूलों से मिलेगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-बिहार बोर्ड की इंटर की ऑनलाइन मार्कशीट प्रोविजनल होगी. स्कूल से छात्रों को मार्कशीट और सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी मिलेगी.