Bihar Board 10th Result 2022 : शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 1 बजे मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा करेंगे

Bihar Board 10th Result 2022: कक्षा 10वीं के रिजल्ट की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा दोपहर 1 बजे की जाएगी. इस मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार और चेयरमैन आनन्द किशोर भी उपस्थित रहेंगे.

Bihar Board 10th Result 2022 : शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 1 बजे मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा करेंगे

शिक्षा मंत्री जारी करेंगे मैट्रिक का रिजल्ट

नई दिल्ली:

Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट यानी कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज यानी 31 मार्च को जारी करेगा. कक्षा 10वीं के रिजल्ट की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा दोपहर 1 बजे की जाएगी. रिजल्ट जारी करने के दौरान  शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार और बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के चेयरमैन आनन्द किशोर भी उपस्थित रहेंगे. इस साल बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं की वार्षिक परीक्षा में कुल 17 लाख छात्रों ने भाग लिया है. इन छात्रों का रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट
onlinebseb.in,biharboardonline.bihar.gov.in, पर जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें ः Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कुछ ही देर में होगा जारी

Bihar Board Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आज हो सकता है जारी, टॉपर्स को मिलेंगे ढेर सारे इनाम

Bihar Board Matric Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा घोषित, पिछले साल का पास प्रतिशत जानें

बता दें कि बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच किया गया था. वहीं कक्षा 10वीं का मैथ पेपर के 17 फरवरी को लीक होने के बाद बोर्ड ने हाल ही में मैथ पेपर की परीक्षा फिर से आयोजित की थी. परीक्षा का आयोजन मोतिहारी जिले में किया गया. इस परीक्षा के बाद ही बोर्ड रिजल्ट कर रहा है.

वहीं हाल में बीएसईबी के प्रवक्ता राजीव द्विवेदी ने रिजल्ट के बारे में कहा था कि हम कक्षा 10वीं के रिजल्ट को इसी महीने जारी करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस संबंध में कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी. उन्होंने कहा कि बिहार बोर्ड ने मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले साल 78.17 प्रतिशत छात्रों ने मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. वहीं 2020 में पास प्रतिशत में थोड़ी गिरावट देखी गई है और यह 80.59 प्रतिशत रहा.