BHU: फाइनल ईयर छात्रों के लिए कल फिर से खुल रही है यूनिवर्सिटी, ऐसे मिलेगी एंट्री

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कक्षाएं 22 फरवरी यानी कल से शुरू होंगी. BHU ने पहले कहा था कि कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित की जाएगी.

BHU: फाइनल ईयर छात्रों के लिए कल फिर से खुल रही है यूनिवर्सिटी, ऐसे मिलेगी एंट्री

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

नई दिल्ली:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कक्षाएं  22 फरवरी यानी कल से शुरू होंगी. BHU ने पहले कहा था कि कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित की जाएगी.

बता दें, कोरोना वायरस के कारण पिछले साल मार्च महीने से लगे लॉकडाउन के कारण देशभर के स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट्स को बंद कर दिया था. अब देश में कोरोना वैक्सीन आने के बाद धीरे- धीरे शैक्षणिक संस्थान खोले जा रहे हैं.

BHU में 17 फरवरी को फाइनल ईयर के छात्रों के लिए हॉस्टल फिर से खोला गया. हॉस्टल खुलने के पहले दिन
ब्रोका हॉस्टल, इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस के लगभग 100 छात्रों ने आवंटन के लिए रिपोर्ट किया.

BHU कैंपस और हॉस्टल को फाइनल ईयर के छात्रों के लिए फिर से खोलने का निर्णय विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. यह बैठक 5 फरवरी को हुई थी.

कक्षाओं में भाग लेने के लिए, छात्रों को COVID -19 से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करना होगा और अनापत्ति प्रमाण पत्र लाना होगा.  प्रमाणपत्र का प्रारूप BHU की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

BHU के फाइनल ईयर के छात्रों को फिर से कैंपस में आने से पहले सेल्फ डेक्लेरेशन फॉर्म को भरना होगा. जिसे कैंपस के अधिकारियों को दिखाना होगा. इसके बाद ही छात्रों नियमित कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति मिलेगी.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "माता-पिता को अपने बच्चों को विश्वविद्यालय में नहीं भेजना चाहिए, यदि बच्चा बीमार महसूस नहीं कर रहा है, क्योंकि उपस्थिति अनिवार्य नहीं है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com