Ambedkar University Admission 2020: अंबेडकर यूनिवर्सिटी में UG कोर्स के लिए शुरू आवेदन, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

डॉ. बी आर अंबेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University), दिल्ली ने अपने स्नातक (UG) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए पंजीकरण करने की सुविधा को खोल दिया है.

Ambedkar University Admission 2020: अंबेडकर यूनिवर्सिटी में UG कोर्स के लिए शुरू आवेदन, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

डॉ. बी आर अंबेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University), दिल्ली ने अपने स्नातक (UG) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए पंजीकरण करने की सुविधा को खोल दिया है. शैक्षणिक सत्र 2020-21 में अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने के इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये यूनिवर्सिटी अपने कश्मीरी गेट कैंपस में सात बैचलर ऑफ आर्ट्स (ऑनर्स) प्रोग्राम, चार बैचलर ऑफ आर्ट्स (जनरल) और चार बैचलर ऑफ वोकेशनल प्रोग्राम ऑफर करती है, जिसके लिए कुल 764 सीटें होती है. 

एडमिशन से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी जैसे एलिजिबिलिटी, एडमिशन प्रक्रिया, फीस स्ट्रक्चर और सीट मैट्रिक्स एडमिशन बुलेटिपर पर उपलब्ध हैं. वहीं, प्रोग्राम और कैंपस की सीट्स की जानकारी वेबसाइट से देखी जा सकती है. 

UGC ने कहा - 603 यूनिवर्सिटी करा चुकी हैं फाइनल ईयर एग्जाम या बना रहीं इसकी योजना

यूनिवर्सिटी द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है, "सभी योग्य उम्मीदवारों को ये सूचित किया जाता है कि अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्वविद्यालय ने इस वर्ष से दो नए यूजी प्रोग्राम  (UG programmes), दो नए पीजी प्रोग्राम (PG programmes) और एक नया MPhil प्रोग्राम शुरू किया है. नए प्रोग्राम में BVoc Accounting और फाइनेंस प्रोग्राम और यूजी स्तर पर BBA, इनोवेशन में MBA, और एमए (हिंदी) और डिसेबिलिटी स्टडी में MPhil शुरू किया है.