AIIMS MBBS 2018: एम्स परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

AIIMS MBBS 2018 Entrance Exam के लिए छात्र घर बैठे कर सकते हैं आवेदन.

AIIMS MBBS 2018: एम्स परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

एम्स की फाइल फोटो

खास बातें

  • 5 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे छात्र
  • 1 मई को जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड
  • 26 व 27 मई को आयोजित होगी परीक्षा
नई दिल्ली:

AIIMS MBBS 2018 Entrance Exam के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इच्छुक छात्र एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. गौतलब है कि इस साल एम्स के MBBS कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 26 और 27 मई को होगा. एम्स द्वारा जारी नोटिफिकेशन में इसकी जानकारी दी गई है. प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 मार्च है.

यह भी पढ़ें: 1126 पदों पर निकली है बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

यह परीक्षा दिल्ली के एम्स सहित देश के अन्य 8 एम्स अस्पताल में एमबीबीएस कोर्स के लिए आयोजित की जाएगी. आवेदन करने वाले छात्रों को आवेदन शुल्क भी देना होगा.वह इस शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट माध्यम से भी कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले इससे जुड़े दिशा-निर्देश को भी पढ़ना जरूरी है. एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी 1 मई को वेबसाइट पर अपडेट की जाएगी.

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे की कार से चोरी, आरोपी उड़ा ले गए कई जरूरी कागजात

ऐसे करें आवेदन- इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आपको एम्स की आधिकारिक वेबसाइट  www.aiimsexams.org पर जाना होगा. इसके बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर Academic Courses के विकल्प को चुनना होगा. ऐसा करते ही आपके सामने MBBS का लिंक खुल जाएगा.

VIDEO: एम्स खरीद घोटाले में एफआईआर दर्ज


लिंक पर जाने के बाद आप दिशा-निर्देश को अच्छे से पढ़ें और उसके बाद आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू करें. फॉर्म को समिट करते ही आपका आवेदन पूरा हो जाएगा.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com