इस राज्‍य ने दिया प्राइवेट स्‍कूलों को पैसे न बढ़ाने का आदेश, मिली सुविधा के मुताबिक फीस भरने की छूट

Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते गुजरात के प्राइवेट स्‍कूल फीस नहीं बढ़ाएंगे.

इस राज्‍य ने दिया प्राइवेट स्‍कूलों को पैसे न बढ़ाने का आदेश, मिली सुविधा के मुताबिक फीस भरने की छूट

Coronavirus: गुजरात के मुख्‍यमंत्री से मुलाकात के बाद निजी स्कूलों ने फैसला लिया कि वे वार्षिक फीस नहीं बढ़ाएंगे

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच गुजरात में निजी स्कूल आगामी शैक्षणिक सत्र में फीस बढ़ोतरी नहीं करेंगे और अभिभावकों को छूट देंगे कि वे मार्च- मई की फीस अपनी सुविधा के मुताबिक अगले छह महीने में भुगतान कर सकें. यह जानकारी राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को दी.

मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडासामा की निजी स्कूलों के संगठनों के प्रतिनिधियों के सााथ बैठक के बाद यह निर्णय किया गया.

कुमार ने कहा कि बैठक में निर्णय किया गया कि निजी स्कूल वार्षिक फीस नहीं बढ़ाएंगे और आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावकों को छूट देंगे कि मार्च से मई तक की फीस का वे अपनी सुविधा के मुताबिक भुगतान कर सकें.


उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं 16 अप्रैल से जांची जाएंगी और शिक्षा बोर्ड इसके लिए व्यवस्था करेगा और इस कार्य में संलग्न शिक्षकों की जिम्मेदारी लेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुमार ने बताया कि राज्य में कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 15 अप्रैल से 15 मई के बीच छुट्टी रहेगी और उनकी वार्षिक परीक्षाएं यूजीसी और एआईसीटीई द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक होंगी.