दिल्ली के 3 सरकारी स्कूलों ने देश के टॉप 10 सरकारी स्कूलों में बनाई जगह

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल को देश के सभी सरकारी स्कूलों में पहला स्थान मिला है, वहीं राष्ट्रीय राजधानी के दो अन्य स्कूल भी शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल हुए है.

दिल्ली के 3 सरकारी स्कूलों ने देश के टॉप 10 सरकारी स्कूलों में बनाई जगह

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल की तस्वीर

खास बातें

  • दिल्ली का एक सरकारी स्कूल टॉप 10 में पहले नंबर पर है.
  • पहले स्थान पर आने वाला स्कूल राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय है.
  • दो अन्य स्कूलों ने टॉप 10 में जगह बनाई है.
नई दिल्ली:

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल को देश के सभी सरकारी स्कूलों में पहला स्थान मिला है, वहीं राष्ट्रीय राजधानी के दो अन्य स्कूल भी शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल हुए है. रैंकिंग को पिछले सप्ताह शिक्षा से जुड़े पोर्टल एजुकेशन वर्ल्ड ने 'इंडियन स्कूल रैंकिंग 2019' में जारी किया. दिल्ली के राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय (आरपीवीवी), सेक्टर 10, द्वारका को एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा जारी सूची में पहले स्थान पर रखा गया है. यह पोर्टल शिक्षकों और अभिभावकों के लिए शिक्षा से जुड़े क्षेत्र में काम करता है, जो हर साल स्कूलों के लिए राष्ट्रीय रैंकिंग जारी करता है.

इस वर्ष जारी की गई इस रैंकिंग में जहां आरपीवीवी लाजपत नगर पांचवें स्थान पर पहुंच गया, वहीं आरपीवीवी रोहिणी सातवें स्थान पर रहते हुए शीर्ष-10 में जगह बनाने में कामयाब रहा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन स्कूलों के शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी. दिल्ली सरकार ने शिक्षा और सरकारी स्कूलों में सुधार को प्राथमिकता दी है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com