ADVERTISEMENT

XUV series जब बाजार में आई थी तो तहलका मच गया था, कैसे तैयार हुआ डिजाइन बताया आनंद महिंद्रा ने

XUV design created history: महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और बातें शानदार करते हैं. कई बातें और उनकी पोस्ट  प्रेरणादायक होती हैं. यहीं कारण है कि उनके 10 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की गाड़ियों की मांग ने बाजार में महिंद्रा एंड महिंद्रा की मांग को खासा बढ़ा दिया है. एक्सयूवी 7 का मॉडल जब बाजार में आया था तो छा गया था. काफी समय तक उसके आस-पास तक कोई गाड़ी का डिजाइन नहीं पहुंच पाया था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:31 AM IST, 12 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Mahindra and Mahindra XUV design created history: महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और बातें शानदार करते हैं. कई बातें और उनकी पोस्ट  प्रेरणादायक होती हैं. यहीं कारण है कि उनके 10 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की गाड़ियों की मांग ने बाजार में महिंद्रा एंड महिंद्रा की मांग को खासा बढ़ा दिया है. एक्सयूवी 7 का मॉडल जब बाजार में आया था तो छा गया था. काफी समय तक उसके आस-पास तक कोई गाड़ी का डिजाइन नहीं पहुंच पाया था. 

XUV servies mahindra की इस गाड़ी ने जैसे एसयूवी सेगमेंट में आग लगा थी. टाटा से लेकर अन्य वाहन निर्माता कंपनियों को अपनी स्ट्रैटजी में काफी परिवर्तन करना पड़ा था. इस गाड़ी को लॉन्च हुई 11 साल का समय बीत चुका है. लेकिन आज भी यह गाड़ी बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए है. यह अपने आप में किसी अजूबे से कम नहीं है.

फोटो : XUV 400

इस बाजार में मजबूती का असर यह रहा है कि महिंद्रा को एक्सयूवी 300 और एक्सयूवी 700 को भी बाजार में उतारना पड़ा. यह अलग बात है कि अपनी ही गाड़ी से प्रतिस्पर्धा के लिए महिंद्रा को यह उतारना पड़ा. कंपनी की यह रणनीति रही कि कुछ छोटा सेगमेंट और कुछ बड़ा सेगमेंट दोनों में ग्राहकों को गाड़ी उपलब्ध कराई जाए. कंपनी को इसका फायदा भी हुआ. 

Photo XUV 300

Mahindra and Mahindra XUV design based on Cheetah : अब गाड़ी के लॉन्च के इतने सालों बाद कंपनी के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra Twitter) ने एक खास ट्वीट कर बताया है कि इस गाड़ी का मॉडल चीता पर बेस कर तैयार किया गया था. आखिर चीता पर बेस कर यह मॉडल क्यों बनाया गया था इसका भी कारण आनंद महिंद्रा ने बताया है.

Photo XUV 500

आनंद महिंद्रा का कहना है कि यह गा़ड़ी चीते की भांति दौड़ती है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि क्या जानना चाहते हैं कि हमने एक्यूवी सीरीज को चीता की पर्सनालिटी पर बेस क्यों किया है. बाकी आप वीडियो देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर आनंद महिंद्रा यह क्यों कह रहे हैं. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT