ADVERTISEMENT

टाटा संस की ओर से नियुक्ति के ऐलान के दो हफ्ते बाद एयर इंडिया के नए CEO ने जॉब से किया इनकार

आरएसएस से संबद्ध ‘स्वदेशी जागरण मंच’ ने गत शुक्रवार को कहा था कि सरकार को ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए’’ एयर इंडिया को इल्कर आयसी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:07 PM IST, 01 Mar 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

तुर्की (Turkish) के नागरिक इल्कर आयसी (Ilker Ayci) ने एयर इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. विमानन उद्योग के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. ‘टाटा संस' ने 14 फरवरी को ‘तुर्की एयरलाइंस' के पूर्व प्रमुख इल्कर आयसी को अपनी विमानन कम्पनी एअर इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध ‘स्वदेशी जागरण मंच' (एसजेएम) ने गत शुक्रवार को कहा था कि सरकार को ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए'' एयर इंडिया को इल्कर आयसी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.

‘स्वदेशी जागरण मंच' के सह-संयोजक अश्विनी महाजन ने कहा था कि सरकार इस मुद्दे के प्रति ‘‘पहले से ही संवेदनशील'' है और उसने इस मामले को ‘‘बहुत गंभीरता से लिया है.'' यह पूछे जाने पर कि एसजेएम नवनियुक्त सीईओ और एमडी का विरोध क्यों कर रहा है, महाजन ने दोहराया कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है.

VIDEO: भारत ने आज अपने सभी नागरिकों से हर हाल में कीव छोड़ने का किया आग्रह किया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT