ADVERTISEMENT

स्पाइसजेट का सितंबर तिमाही में घाटा बढ़कर 837.8 करोड़ रुपये हुआ, शेयरों में गिरावट दर्ज

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि विमान ईंधन (एटीएफ) की ऊंची कीमतें और रुपये में गिरावट से उद्योग पर असर पड़ा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:35 PM IST, 15 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विमानन कंपनी स्पाइसजेट का सितंबर में समाप्त तिमाही में शुद्ध घाटा बढ़कर 837.8 करोड़ रुपये हो गया. एयरलाइन कंपनी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि उच्च ईंधन कीमतों और रुपये के मूल्य में गिरावट से उसका घाटा बढ़ा है. इस अवधि के दौरान विदेशी मुद्रा हानि को छोड़कर एयरलाइन का शुद्ध घाटा 577.7 करोड़ रुपये रहा है. वहीं, एक साल पहले यानी वित्त वर्ष 2021 की सितंबर तिमाही में स्पाइसजेट को 561.7 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था.

इसके साथ ही कंपनी ने अपने बयान में कहा गया है कि सितंबर तिमाही में कुल आय 2,104.7 करोड़ रुपये रही. पिछले वर्ष की समान तिमाही में यह 1,538.7 करोड़ रुपये रही थी. 

एटीएफ की ऊंची कीमतें और रुपये में गिरावट से उद्योग पर पड़ा असर

इस दौरान परिचालन खर्च 2,100.4 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,942.6 करोड़ रुपये हो गया. स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि विमान ईंधन (एटीएफ) की ऊंची कीमतें और रुपये में गिरावट से उद्योग पर असर पड़ा है. लेकिन इस क्षेत्र के लिए समग्र दृष्टिकोण सकारात्मक बना हुआ है.

कंपनी के शेयरों में 4 फीसदी से अधिक की गिरावट आई

सितंबर तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद में मंगलवार को स्पाइसजेट के शेयरों में सुबह के कारोबार में 38.00 के स्तर पर खुला. जिसके बाद कंपनी के शेयरों में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. कमजोर शुरुआत के बाद बीएसई पर शेयर 4.24 फीसदी की गिरावट के साथ 37.20 रुपये पर पहुंच गया. वहीं, पिछले दिन स्पाइसजेट का शेयर 38.90 के स्तर पर बंद हुआ था.

पिछले एक महीनों में करीब 1.17 फीसदी चढ़ चुका है यह शेयर

अगर पिछले एक महीनों में स्पाइसजेट के शेयरों में आई हलचल की बात करें तो एक महीनों में यह शेयर करीब 1.17 फीसदी चढ़ चुका है. हालांकि, अगर सालाना आधार पर देखा जाए तो पिछले एक साल में इस शेयर की कीमत करीब 45.47 फीसदी लुढ़क चुकी है.

स्पाइसजेट ने पुणे-बैंकॉक के बीच सीधी उड़ानें शुरू की

स्पाइसजेट ने शनिवार को पुणे और बैंकॉक के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुणे-बैंकॉक उड़ान सेवा का उद्घाटन किया था. जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट दिल्ली और कोलकाता से भी बैंकॉक के लिए उड़ानें संचालित करती है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT