ADVERTISEMENT

सेंसेक्स 121 अंक चढ़ा, रिलायंस व ओएनजीसी के शेयरों में तेजी

ईंधन कीमतें धीरे-धीरे कर बढ़ाने की खबरों से ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में तेजी के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 121 अंक चढ़कर बंद हुआ।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:07 PM IST, 28 Dec 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ईंधन कीमतें धीरे-धीरे कर बढ़ाने की खबरों से ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में तेजी के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 121 अंक चढ़कर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में भी मजबूती का रुख रहा, जिससे यहां धारणा को बल मिला।

बेहतर शुरुआत के बाद 30 शेयरों वाला सेंसेक्स अंत में 121.04 अंक या 0.63 प्रतिशत के लाभ के साथ 19,444.84 अंक पर बंद हुआ। रिलायंस इंडस्ट्रीज तथा ओएनजीसी जैसी कंपनियों के शेयरों में बढ़त दर्ज हुई।

इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 38.25 अंक या 0.65 फीसदी के लाभ के साथ 5,908.35 अंक पर पहुंच गया। ब्रोकरों ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों -  रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी, इंडियन ऑयल तथा भारत पेट्रोलियम के शेयर मांग में रहे।

सरकार द्वारा सब्सिडी में कटौती के लिए डीजल कीमतें धीरे-धीरे बढ़ाने की खबरों से ऊर्जा कंपनियों के शेयर चढ़ गए। सेंसेक्स की 30 कंपनियों में 22 के शेयर लाभ में रहे, जबकि 8 में मामूली नुकसान रहा। तेल एवं गैस वर्ग के सूचकांक में सबसे ज्यादा 2.38 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई और यह 8,510.52 पर पहुंच गया।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT