ADVERTISEMENT

महिंद्रा एंड महिंद्रा की पैसेंजर व्हीकल की बिक्री दिसंबर में 61 प्रतिशत बढ़ी, जानें कितनी हुई बिक्री

महिंद्रा एंड महिंद्रा यानी एमएंडएम (M&M) के अध्यक्ष (व्हीकल सेगमेंट) विजय नाकरा ने कहा कि पिछले महीने ग्राहकों की बढ़ती रुचि ने हमारे पोर्टफोलियो में मजबूत मांग को बढ़ावा दिया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:20 PM IST, 02 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की घरेलू बाजार में यात्री वाहनों (Passenger Vehicles) की बिक्री दिसंबर, 2022 में 61 प्रतिशत बढ़ गई. जिसके बाद यात्री वाहनों  की बिक्री का आंकड़ा 28,445 यूनिट हो गया. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में इस बात की जानकारी दी है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसने दिसंबर, 2021 में 17,722 पैसेंजर व्हीकल (पीवी) बेचे थे. इसके अलावा दिसंबर में कंपनी के यूटिलिटी व्हीकल (Utility Vehicle)  की बिक्री 62 प्रतिशत बढ़कर 28,333 यूनिट हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 17,469 यूनिट थी.

महिंद्रा एंड महिंद्रा यानी एमएंडएम (M&M) के अध्यक्ष (व्हीकल सेगमेंट) विजय नाकरा ने कहा कि पिछले महीने ग्राहकों की बढ़ती रुचि ने हमारे पोर्टफोलियो में मजबूत मांग को बढ़ावा दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय व्यवधानों और कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के चलते हमारी आपूर्ति श्रृंखला (Supply Chain) पर नजर है.

कंपनी ने कहा कि पिछले महीने कृषि उपकरण सेंगमेंट  में उसकी कुल ट्रैक्टर बिक्री 27 प्रतिशत बढ़कर 23,243 यूनिट हो गई. दिसंबर, 2021 में 18,269 ट्रैक्टर बिके थे. वहीं, इस अवधि में कंपनी की घरेलू ट्रैक्टर बिक्री भी 30 प्रतिशत बढ़कर 21,640 यूनिट हो गई है. इससे पिछले साल समान महीने में यह आंकड़ा 16,687 यूनिट था.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT