ADVERTISEMENT

बाइडन ने अपनी राष्ट्रीय आर्थिक टीम का पुनर्गठन किया, भारतीय-अमेरिकी भरत राममूर्ति भी हिस्सा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में अपनी राष्ट्रीय आर्थिक टीम का पुनर्गठन किया है हालांकि उन्होंने टीम में भारतीय-अमेरिकी भरत राममूर्ति को बनाए रखा है जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने के पहले दिन से उनके साथ हैं. व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि लिल ब्रेनार्ड अब राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की निदेशक होंगी और जैरेड बर्नस्टीन को आर्थिक सलाहकार परिषद का अध्यक्ष नामित किया गया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:19 PM IST, 16 Feb 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में अपनी राष्ट्रीय आर्थिक टीम का पुनर्गठन किया है हालांकि उन्होंने टीम में भारतीय-अमेरिकी भरत राममूर्ति को बनाए रखा है जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने के पहले दिन से उनके साथ हैं. व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि लिल ब्रेनार्ड अब राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की निदेशक होंगी और जैरेड बर्नस्टीन को आर्थिक सलाहकार परिषद का अध्यक्ष नामित किया गया है. व्हाइट हाउस ने कहा कि राममूर्ति राष्ट्रीय आर्थिक परिषद में उप निदेशक के पद पर बने रहेंगे जो यह दर्शाता है कि राष्ट्रपति ने उन्हें अपनी अहम टीम का हिस्सा बनाए रखा है.

बाइडन ने हीथर बौशी को अमेरिका कैबिनेट में निवेश की मुख्य अर्थशास्त्री के तौर पर नामित किया है जो वर्तमान में आर्थिक सलाहकार परिषद की सदस्य के तौर पर कार्यरत हैं. व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति ने वर्तमान में श्रम विभाग राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की उप निदेशक जोएला गैंबल को भी नामित किया है.

बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘‘भरत, हीथर, जोएला और व्हाइट हाउस आर्थिक टीम के अन्य अहम सदस्य, लिल एवं जैरेड भविष्य में एक मजबूत, समावेशी और अधिक लचीली अर्थव्यवस्था के निर्माण के कार्य में गंभीरता लाने के उद्देश्य में मदद करेंगे.''

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT