ADVERTISEMENT

भारत के एफडीआई से नेपाल में 30,000 को मिला रोजगार

भारतीय निवेशकों द्वारा नेपाल में किए गए 32.5 लाख डॉलर के निवेश से इस पड़ोसी देश के 30,000 युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:03 PM IST, 27 Jul 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारतीय निवेशकों द्वारा नेपाल में किए गए 32.5 लाख डॉलर के निवेश से इस पड़ोसी देश के 30,000 युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए। एक शीर्ष भारतीय राजनयिक ने यह बात कही है। यहां भारतीय दूतावास के प्रभारी जयदीप मजूमदार ने कहा, भारतीय निवेशकों ने नेपाल के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

501 भारतीय संयुक्त उद्यमों ने नेपाल में 32.5 लाख डॉलर (लगभग 3,239 करोड़ रुपये) का निवेश किया है, जिससे 30,000 नेपाली युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न हुए हैं। साथ ही इससे नेपाल का निर्यात कारोबार भी बढ़ा है। भारतीय दूतावास द्वारा यहां नेपाल इंडिया चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के सहयोग से आयोजित नेपाल-भारत व्यापार सम्मेलन को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए मजूमदार ने यह बात कही।

सम्मेलन में अन्य वक्ताओं ने नेपाल-भारत व्यापार और कारोबारी रिश्तों का और विस्तार तथा विविधीकरण करने की जरूरत पर जोर दिया। उनका कहना था कि इससे दोनों देशों के आम लोगों को फायदा होगा। इस मौके पर नेपाल के वाणिज्य सचिव जनार्दन नेपाल तथा सीआईआई के प्रतिनिधि अनुज अग्रवाल भी मौजूद थे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT