ADVERTISEMENT

IBM Layoffs 2023: टेक कंपनियों में छंटनी का दौर जारी, अब IBM ने अपने 3,900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का किया ऐलान

IBM Layoffs 2023: आईबीएम द्वारा छंटनी की घोषणा के बाद IBM के शेयरों में 2% तक की गिरावट आई है. कंपनी का शेयर कल के कारोबार के अंत में 0.52% के नुकसान के साथ 140.76 के लेवल पर बंद हुआ था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:27 PM IST, 26 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

IBM Layoffs 2023: टेक कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाल में कई दिग्गज टेक कंपनियों ने अलग-अलग वजहों से भारी संख्या में अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. अब इन कंपनियों की लिस्ट में आईबीएम कॉर्म भी शुमार हो गया है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेक कंपनी आईबीएम कॉर्प ने बुधवार को अपने 3,900 कर्मचारियों की छंटनी (IBM Layoffs) की घोषणा की है. कंपनी ने अपनी संपत्ति के कुछ हिस्सों के विनिवेश की योजना के तहत यह बड़ा कदम उठाया है. इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि चौथी तिमाही के नतीजों में रेवेन्यू और अपने एनुअल कैश टारगेट को हासिल न कर पाने के बाद यह फैसला बड़ा किया गया है. 

कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) जेम्स कैवनॉग ने रॉयटर्स को बताया कि कंपनी अभी भी "क्लाइंट-फेसिंग रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिए काम पर रखने के लिए प्रतिबद्ध है. आईबीएम ने कहा कि उसके किंडरील बिजनेस (Kyndryl Business) के स्पिनऑफ और एआई यूनिट वाटसन हेल्थ में छंटनी के एक हिस्से से रूप में उसे जनवरी से मार्च के दौरान 300 मिलियन डॉलर चार्ज देना पड़ेगा.

आपको बता दें कि कंपनी द्वारा छंटनी की घोषणा के बाद IBM के शेयरों में 2% तक की गिरावट आई है. कंपनी का शेयर  कल के कारोबार के अंत में 0.52% के नुकसान के साथ 140.76 के लेवल पर बंद हुआ था.

दुनिया भर में मंदी की आशंका के बीच मेटा, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर और अमेजॉन जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की है. इसके अलावा कई स्टार्टअप्स ने भी कॉस्ट कटिंग और प्रॉफिटेबिलिटी के लिए कर्मचारियों की संख्या को घटाया है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT