यह ख़बर 03 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गृहमंत्री ने दिल्ली में जमाखोरों पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में प्याज और आलू समेत आवश्यक जिंसों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया और प्रशासन से कहा कि मूल्य नियंत्रण के लिए कदम उठाए।

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग, मुख्य सचिव एसके श्रीवास्तव, पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी और अन्य के साथ हुई उच्च-स्तरीय बैठक के बाद गृह-मंत्रालय का यह निर्देश आया।

राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी में मंहगाई का जायजा लिया और निर्देश दिया कि आवश्यक जिंसों की कीमत पर नियंत्रण के लिए हर पहल करनी चाहिए और जमाखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन है और फिलहाल इसका प्रशासनिक नियंत्रण गृह मंत्रालय के अधीन है।

जंग ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि बैठक का आयोजन मुख्य तौर पर स्थिति की समीक्षा करने और मूल्यवृद्धि पर नियंत्रण के उपायों के लिए किया गया। उन्होंने कहा, हम पिछले महीने से इस समस्या पर नियंत्रण की कोशिश कर रहे हैं। मोबाइल वैन की व्यवस्था, सफल की दुकानों की संख्या बढ़ाने जैसी कई पहलें की गई हैं। पुलिस आयुक्त बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस नागरिक प्रशासन में हर तरह की सहायता प्रदान करेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com