ADVERTISEMENT

डिजिटल प्लेटफॉर्मों की रैंकिंग में Ola-Uber को मिले 'ज़ीरो' नंबर, देखें पूरी लिस्ट

Fairwork India Ratings 2022 Report: इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘इस वर्ष किसी भी प्लेटफॉर्म को दस में से सात से अधिक नंबर नहीं मिले हैं. अर्बन कंपनी (Urban Company) को दस में से सबसे अधिक सात नंबर दिए गए हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी06:38 PM IST, 27 Dec 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Fairwork India Ratings 2022 Report: अस्थायी कर्मचारियों यानी गिग वर्कर्स के लिए कामकाज संबंधी अनुकूल या उचित परिस्थितियों के आधार पर डिजिटल प्लेटफॉर्मों की एक रैंकिंग की गई. जिनमें ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली कंपनियों ओला (Ola) और उबर (Uber) सहित ग्रॉसरी डिलिवरी ऐप डंज़ो (Duno) और मेडिसीन डिलिवरी ऐप फार्मेसी (PharmEasy) को सबसे खराब नंबर दिए गए हैं. फेयरवर्क इंडिया की टीम ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर 12 डिजिटल प्लेटफॉर्मों की यह रेटिंग तैयार की है. फेयरवर्क दुनियाभर के डिजिटल प्लेटफॉर्म के कर्मचारियों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामकाज की परिस्थितियों का आकलन करती है.

आपको बता दें कि इस रैंकिग को जिन 12 डिजिटल प्लेटफॉर्मों को लेकर तैयार किया गया है, उनमें ओला (Ola), उबर (Uber), डंज़ो (Duno), फार्मेसी (PharmEasy), बिग बास्केट (Bigbasket), अमेजॉन फ्लेक्स (Amazon Flex), जोमैटो (Zomato), ज़ेप्टो (Zepto), पॉर्टर (Porter), स्विगी (Swiggy), अर्बन कंपनी (Urban Company) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) शामिल हैं.

‘फेयरवर्क इंडिया रेटिंग्स 2022 रिपोर्ट' में डिजिटल प्लेटफॉर्मों की रैंकिंग उचित भुगतान, अनुकूल परिस्थितियां, उचित अनुबंध, उचित प्रबंधन और उचित प्रतिनिधित्व के आधार पर किया जाता है.  इसमें अमेजन फ्लेक्स, डंजो, ओला, फार्मेसी और उबर को दस में से शून्य यानी जीरो नंबर मिले हैं.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘इस वर्ष किसी भी प्लेटफॉर्म को दस में से सात से अधिक नंबर नहीं मिले हैं. अर्बन कंपनी (Urban Company) को दस में से सबसे अधिक सात नंबर दिए गए हैं. इसके बाद बिगबास्केट को 6 नंबर, फ्लिपकार्ट को 5 नंबर, स्विगी को 5 नंबर, जोमैटो को 4 नंबर, और पोर्टर को 1 नंबर  मिले हैं.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT