ADVERTISEMENT

Dollar vs Rupee: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में जारी गिरावट पर लगा ब्रेक, आज भारतीय रुपया 15 पैसे हुआ मजबूत

Dollar vs Rupee Rate Today: अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 82.60 के स्तर पर लगभग सपाट रुख के साथ खुला और कारोबार के अंत में यह 15 पैसे की तेजी के साथ 82.45 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:51 PM IST, 14 Dec 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Dollar vs Rupee: अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले भारतीय रुपया (Indian Rupee) बुधवार को 15 पैसे की तेजी के साथ 82.45 (अस्थायी) प्रति डॉलर पर बंद हुआ. घरेलू शेयर बाजार में तेजी के साथ-साथ मुद्रास्फीति दबाव के कम होने से निवेशकों ने सकारात्मक रुख अपनाया. जिससे रुपये में तेजी आई है. इसके अलावा बाजार सूत्रों ने कहा कि अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने और कच्चे तेल कीमतों में गिरावट आने से भी रुपये को समर्थन मिला है.

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 82.60 के स्तर पर लगभग सपाट रुख के साथ खुला और कारोबार के अंत में यह 15 पैसे की तेजी के साथ 82.45 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ. आज के कारोबार के दौरान एक समय पर रुपया 82.40 के उच्चस्तर और 82.71 के निचले स्तर को छुआ. इससे पिछले कारोबारी सत्र में रुपया 82.60 प्रति डॉलर के भाव (Dollar vs Rupee Rate) पर बंद हुआ था.

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर इंडेक्स (Dollar Index) 0.28 प्रतिशत घटकर 103.69 रह गया. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 0.26 प्रतिशत घटकर 80.47 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया.

आज बीएसई  (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) 144.61 अंक बढ़कर 62,677.91 अंक पर बंद हुआ. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (FPI) पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार बने रहे. उन्होंने मंगलवार को 619.92 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT