ADVERTISEMENT

हेलीकॉप्टर सौदे का ऑडिट कर रहा है कैग : विनोद राय

ऑगस्टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद सौदे में कथित तौर पर रिश्वत दिए जाने को लेकर मचे बवाल के बीच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय ने कहा कि इस विवादास्पद सौदे की ऑडिटिंग की जा रही है और इसकी रिपोर्ट जल्द ही जारी की जाएगी।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:38 AM IST, 16 Feb 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ऑगस्टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद सौदे में कथित तौर पर रिश्वत दिए जाने को लेकर मचे बवाल के बीच नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय ने कहा कि इस विवादास्पद सौदे की ऑडिटिंग की जा रही है और इसकी रिपोर्ट जल्द ही जारी की जाएगी।

बैंकरों की एक संगोष्ठी के दौरान सवाल-जवाब सत्र में उन्होंने कहा, कैग रक्षा मंत्रालय का ऑडिट करता है और हमने इस मामले (ऑगस्टा वेस्टलैंड सौदे) में भी यह किया है। यह जल्द ही आपके संज्ञान में आ जाएगा।

ऑडिट रिपोर्ट की स्थिति के बारे में राय ने कहा, ऑडिट चल रहा है, लेकिन नहीं मालूम कि यह कब पूरा होगा। ऑडिट के चरण के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। ऐसा आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने हेलीकॉप्टर आपूर्ति का ठेका हासिल करने के लिए करीब 362 करोड़ रुपये रिश्वत दी है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राय ने कहा कि चीजें बदली हैं और बेजुबान जनता को कुछ लोगों द्वारा ज्यादा दिनों तक गुमराह नहीं किया जा सकता। जनता हमेशा ही चुप रहती है, क्योंकि ऊपर बैठे कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें जनादेश मिला है और वे इस जनादेश का उपयोग कर रहे हैं।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT