ADVERTISEMENT

टाइम वार्नर का 108.7 अरब डॉलर में अधिग्रहण करेगी एटीएंडटी, मीडिया-मनोरंजन क्षेत्र में उतरेगी

एटीएंडटी ने 108.7 अरब डॉलर के सौदे में टाइम वार्नर के अधिग्रहण की घोषणा की है. इस सौदे से दूरसंचार क्षेत्र की यह दिग्गज कंपनी मीडिया-मनोरंजन क्षेत्र के शक्तिशाली समूह के रूप में स्थापित हो सकेगी. शेयर और नकद में यह सौदा 108.7 अरब डॉलर का है. इसमें कर्ज भी शामिल है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी07:57 AM IST, 24 Oct 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एटीएंडटी ने 108.7 अरब डॉलर के सौदे में टाइम वार्नर के अधिग्रहण की घोषणा की है. इस सौदे से दूरसंचार क्षेत्र की यह दिग्गज कंपनी मीडिया-मनोरंजन क्षेत्र के शक्तिशाली समूह के रूप में स्थापित हो सकेगी. शेयर और नकद में यह सौदा 108.7 अरब डॉलर का है. इसमें कर्ज भी शामिल है. इससे टाइम वार्नर का मूल्यांकन 84.5 अरब डॉलर बैठता है. टाइम वार्नर अपने क्षेत्र का एक बड़ा नाम है. इसकी परिसंपत्तियों में हॉलीवुड में वार्नर ब्रदर्स स्टूडियो के अलावा कई टीवी संपत्तियां मसलन एचबीओ और सीएनएन शामिल हैं.

इन कंपनियों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इससे अमेरिकी दूरसंचार कंपनी को नेटवर्क के साथ दुनिया की सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम सामग्री मिल सकेगी. एटीएंडटी के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी रैंडल स्टीफेंसन ने कहा, ‘यह दोनों कंपनियों का एक बेहतर तालमेल है. इससे एक नया रुख देखने को मिलेगा कि कैसे मीडिया और संचार उद्योग ग्राहकों, कंटेंट क्रिएटर्स, वितरकों तथा विज्ञापनदाताओं के लिए काम करता है.’

इससे एटीएंडटी को अपने लंबे समय की दूरसंचार क्षेत्र की प्रतिद्वंद्वी वेरिजोन को भी टक्कर देने में मदद मिलेगी. वेरिजोन ने इंटरनेट समूह एओएल का अधिग्रहण किया है और वह याहू के अधिग्रहण की प्रक्रिया में है.
 

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT