ADVERTISEMENT

ASUS का भारत में कंज्यूमर नोटबुक सेगमेंट में पहला स्थान हासिल करने पर फोकस

आसुस इंडिया में कारोबार प्रमुख (उपभोक्ता एवं गेमिंग पीसी, सिस्टम बिजनेस ग्रुप) अर्नाल्ड सू ने बताया कि कंपनी 2023 तक भारत में अपने एक्सक्लूसिव स्टोर की संख्या मौजूदा 200 से बढ़ाकर 300 करना चाहती है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:47 PM IST, 07 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) विनिर्माता आसुस इंडिया (ASUS India) गेमिंग सेगमेंट में पोर्टफोलियो बढ़ाने के साथ ही रिटेल सेक्टर में लगातार विस्तार कर रही हैं. अब कंपनी की नजर इस वर्ष कंज्यूमर नोटबुक सेगमेंट (Consumer Notebook Segment) में शीर्ष स्थान हासिल करने पर है. उसकी योजना 2023 में भारत में अपने स्टोर की संख्या बढ़ाकर 300 करने की है।.

आसुस इंडिया में कारोबार प्रमुख (उपभोक्ता एवं गेमिंग पीसी, सिस्टम बिजनेस ग्रुप) अर्नाल्ड सू ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि कंपनी 2023 तक भारत में अपने एक्सक्लूसिव स्टोर की संख्या मौजूदा 200 से बढ़ाकर 300 करना चाहती है. इसके अलावा  तक पहुंच बढ़ाने के लिए वह अन्य प्रकार के रिटेल स्टोर में भी विस्तार करना चाहती है.

अर्नाल्ड सू ने कहा, ‘‘मौजूदा वर्ष हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. इस वर्ष हम भारत में पहले स्थान पर पहुंचने के लिए प्रयासरत हैं. यह पूरे कारोबार विस्तार को बहुत महत्वपूर्ण बनाता है. अभी भारत में हमारे 200 एक्सक्लूसिव स्टोर हैं जिन्हें बढ़ाकर 300 तक करने का लक्ष्य है. हम हर तिमाही में 20 से 25 स्टोर खोलेंगे.''

मार्केट रिसर्च कंपनी आईडीसी के मुताबिक, आसुस उपभोक्ता नोटबुक श्रेणी में एचपी और लिनोवो के बाद तीसरे स्थान पर है. उसकी बाजार हिस्सेदारी 15.6 फीसदी है और 2022 की चौथी तिमाही में कंपनी की वार्षिक वृद्धि दर 20 फीसदी रही है.
एक्सक्लूसिव स्टोर के अलावा कंपनी की योजना दिसंबर 2023 तक महंगी ‘शॉप इन शॉप आउटलेट' की संख्या 150 से बढ़ाकर 250 करने, कंपनी के कियोस्क वाली दुकानों की संख्या मौजूदा 1,200 से बढ़ाकर 2,000 और डीलर्स शॉप नेटवर्क को 6,000 से बढ़ाकर 8,000 करने की है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT