ADVERTISEMENT

Adani Group Stocks: इस शेयर ने निवेशकों को कर दिया मालामाल, 1 महीने के भीतर दिया दोगुना रिटर्न

Adani Group Stocks: इस महीने की शुरुआत में अमेरिकी स्थित GQG पार्टनर ने अदाणी ग्रुप के चार कंपनियों में भारी निवेश की घोषणा की. जिसके बाद से इसके शेयरों में शानदार तेजी देखी जा रही है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:09 PM IST, 24 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Adani Group Stocks: अदाणी ग्रुप के शेयर अदानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के निवेशकों के अच्छे दिन लौट आए हैं. अदाणी ग्रीन के शेयर ने रफ्तार पकड़ ली है. इस शेयर में लगातार तेज रिकवरी देखी जा रही है. जिससे इसमें निवेश लगाने वालों की बल्ले-बल्ले है. लगातार कई दिनों से अदाणी ग्रीन के शेयरों (Adani Green Stocks) में 5 फ़ीसदी का अपर सर्किट लग चुका है. जिसका बदौलत इसने निवेशकों तो बंपर रिटर्न दिया है. आज यह शेयर 1,024.00 रुपये के करीब खुला. यह दोपहर 1:50 बजे 45.55 अंक यानी 4.64% की जबरदस्त तेजी के साथ 1,027.90 पर कारोबार करती नजर आ रहा है. 

पिछले कारोबारी दिन यानी 23 मार्च 2023 को अदाणी ग्रीन का शेयर (Adani Green Share Price) 982 रुपये के करीब खुला और अपने पिछले बंद भाव यानी 935.60 के मुकाबले 5% यानी 46.75 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 982.35 के करीब बंद हुआ था.

यह शेयर अपने निवेशकों को अपने 52 हफ्ते के सबसे निचले स्तर या 52-वीक लो से 100% से ज्यादा रिटर्न दे चुका है. इस शानदार रिटर्न की बदौलत अदाणी ग्रीन ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर 439.35 रुपये है. पिछले महीने 28 फरवरी के दिन इस शेयर ने 439.35 रुपये के 52 हफ्ते के सबसे निचले स्तर को छुआ था. और अगर कल के बंद भाव के मुकाबले बात करें तो यह शेयर 123% से भी ज्यादा रिटर्न दे चुका है.

 हालांकि अभी यह शेयर अपने अबतक के सबसे उच्च स्तर यानी ऑल-टाइम हाई 3048 रुपये से काफी पीछे है. अगर मार्केट कैप की बात करें तो अदाणी ग्रीन का मार्केट कैप (Adani Greem M-Cap) बढ़कर1.62 लाख करोड़ हो गया है.

अगर बीते 1 महीने की बात करें तो अदाणी ग्रीन के शेयर ने तेज रिकवरी की है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस महीने की शुरुआत में अमेरिकी स्थित GQG पार्टनर ने अदाणी ग्रुप के चार कंपनियों (Adani Group Companies) में भारी निवेश की घोषणा की. इन चार कंपनियों में अदाणी ग्रीन एनर्जी भी शामिल है, जो अदाणी ग्रुप की रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी है  जीजीक्यू पार्टनर ने 504.60 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 2806 करोड़ रुपये में अदाणी ग्रीन एनर्जी में 55.6 मिलियन हिस्सेदारी खरीदी है. जिसके बाद से इस शेयर में शानदार तेजी देखी जा रही है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT