भारत छोड़ कर जाने की तैयारी में थीं जीनत अमान, देव आनंद की वजह से बदल गई तकदीर- पढ़ें 'हरे रामा हरे कृष्णा' से जुड़ा यह किस्सा

जीनत अमान ने अपनी पोस्ट में शेयर किया है कि किस तरह उन्हें देव आनंद ने हरे रामा हरे कृष्णा के लिए कास्ट किया था. यह कहानी बेहद दिलचस्प है.

भारत छोड़ कर जाने की तैयारी में थीं जीनत अमान, देव आनंद की वजह से बदल गई तकदीर- पढ़ें 'हरे रामा हरे कृष्णा' से जुड़ा यह किस्सा

जीनत अमान ने देव आनंद से जुड़ा यह किस्सा किया शेयर

नई दिल्ली:

बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई थी, उस समय की दूसरी अभिनेत्रियों को ग्लैमर के बेहद कड़ी टक्कर देने वाली जीनत ने फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा के साथ एक नया ट्रेंड सेट किया. इस फिल्म में उनका किरदार आज भी याद किया जाता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के पहले ही जीनत भारत छोड़कर जाने वाली थीं, लेकिन उन्हें रोका देव आनंद ने. देव आनंद ने उन्हें रोका और ये मौका दिया, जिसके बाद जीनत अमान स्टार बन गईं. जीनत अमान ने खुद ये किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

जीनत अमान ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा' में उन्हें किस तरह से कास्ट किया गया. जीनत ने अपनी पोस्ट के साथ अपनी और देव आनंद की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है कि उनके करियर को बनाने में देव साहेब का बहुत बड़ा हाथ है. उन्होंने लिखा कि बॉलीवुड में हर कोई चाहता है कि उसे एक स्टारमेकर मिल जाए, जीनत के लिए वो स्टार मेकर देव आनंद थे.

जीनत ने लिखा, ‘बॉलीवुड में एंट्री करते समय, हर एक्टर एक स्टारमेकर की उम्मीद करता है, ऐसा कोई जो आपकी क्षमता और महत्वाकांक्षा की चमक देखता है, जो शायद अब तक केवल खुद को ही दिखाई दे रही होती है. मैं बहुत भाग्यशाली हूं, जो इस व्यक्ति को पा सकी, मेरे स्टारमेकर देव साब थे. यह 1970 था, और मुझे लगता है कि ओ. पी. रल्हन को मेरे लिए काफी अफसोस हो रहा था. देव साब और उनकी नवकेतन टीम उस समय हरे रामा हरे कृष्णा के लिए कास्टिंग कर रहे थे. मुझे स्क्रीन टेस्ट के लिए आने को कहा गया और इस तरह मुझे जसबीर/जेनिस के रूप में कास्ट किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे लिखा, ओह लेकिन ये कहानी यहीं खत्म नहीं होती है. मेरा परिवार देश छोड़ने के लिए रेडी था, लेकिन देव साब ने मेरी मां और मुझे हमारी यात्रा में देरी करने के लिए कहा. जब तक मेरे सीन का समय आया, तब तक मैं थोड़ा बबल फोड़ रही थी. जिनमें पहला बस सीक्वेंस था, इसे देखकर अब मुझे हंसी आती है, क्योंकि मुझे पता है कि मैं खुद को साबित करने के लिए अपनी लाइनें उगल रही थी.