देव आनंद की दीवानगी की वजह से इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था 'हरे रामा हरे कृष्णा' का ऑफर, फिर चमकी जीनत अमान की तकदीर

देव आनंद 'हरे रामा हरे कृष्णा' के लिए एक एक्ट्रेस के पास गए, लेकिन इस वजह से उसने फिल्म करने से इनकार कर दिया और रोल जीनत अमान को मिल गया. पढ़ें पूरी दास्तान.

देव आनंद की दीवानगी की वजह से इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दिया था 'हरे रामा हरे कृष्णा' का ऑफर, फिर चमकी जीनत अमान की तकदीर

जीनत अमान नहीं थी 'हरे रामा हरे कृष्णा' के लिए पहली पसंद

नई दिल्ली:

गुजरे दौर की सेंसेशनल एक्ट्रेस जीनत अमान के करियर की जब भी बात होगी दम मारो दम गाने को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. इस फिल्म से ही जीनत अमान ने बॉलीवुड में खास पहचान बना ली थी. और, लोगों के जेहन में एक कॉन्फिडेंट और प्रॉमिसिंग हीरोइन के रूप में पहचान बना ली. लेकिन एक हीरोइन इंकार न करती तो जीनत अमान को ये आइकॉनिक रोल कभी नहीं मिल पाता. हीरोइन भी ऐसी जो खुद देवानंद की दीवानी थी और देवानंद चाहते थे कि वो हीरोइन उनके साथ पर्दे पर काम करे. लेकिन देवानंद के साथ इश्क की ख्वाहिश ही उस हीरोइन की ना करने की वजह बनी और जीनत अमान की तकदीर चमक गई.

78hjmqko

इस रोल को लेकर खुद जीनत अमान ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. जीनत अमान के मुताबिक हिप्पी टाइप लाइफ बिताने वाली जेनिस का किरदार अदा करने के लिए जीनत अमान कभी देवानंद की पहली पसंद नहीं थी. जीनत अमान की जगह देवानंद जहीदा हुसैन को लेना चाहते थे. बताया जाता है कि खुद जाहिदा हुसैन देवानंद को बहुत पसंद करती थीं. वो खुद देवानंद के साथ स्क्रीन शेयर करने को तैयार रहती थीं. यही वजह थी कि वो उनकी बहन के रोल में दिखाई नहीं देना चाहती थीं. इसलिए जेनिस का रोल करने से मना कर दिया. और रोल जीनत अमान की झोली में गिरा.

1sf863j
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में जीनत अमान, देवानंद की छोटी बहन बनी हैं. जेसिका के किरदार के नाम इस फिल्म के दो हिट गाने दर्ज हैं. एक फूलों का तारों का और दूसरा दम मारो दम. एक ड्रग एडिक्ट, हिप्पी कैरेक्टर को बखूबी पर्दे पर जिया था जीनत अमान ने. जिनके इर्द गिर्द इस फिल्म की पूरी कहानी घूमती है.