इस छोटी सी बच्ची को पहचाना ? राज कपूर की फिल्म में अपने लुक से मचाया था तहलका

एक्ट्रेस ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर इस तस्वीर से जुड़ा ट्रीविया शेयर किया था.

इस छोटी सी बच्ची को पहचाना ? राज कपूर की फिल्म में अपने लुक से मचाया था तहलका

इस तस्वीर में छुपी एक्ट्रेस को पहचाना आपने

नई दिल्ली:

ये तस्वीर देखिए और जरा गौर से देखिए...ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें बैठी नजर आ रही ये छोटी सी बच्ची 70 और 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस है. वो भी ऐसी जिसने हीरोइन की साड़ी-सूट वाली इमेज तोड़ी और अपने मॉडर्न लुक्स के साथ दर्शकों को इंप्रेस किया. अब अगर आप अब भी पहचान नहीं पा रहे हैं तो चलिए हम 'सत्यम शिवम सुंदरम' का नाम लेते हैं. अब समझ गए ? जी हां...ये क्यूट बच्ची अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस रहीं जीमन अमान हैं. जीनत ने ये तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी और उन्हें देखकर कोई यकीन नहीं कर पाया कि ये वाकई जीनत अमान हैं.

तस्वीर शेयर करते हुए जीनत ने लिखा, ये अनमोल तस्वीर एक स्टूडियो में ली गई थी. मैं छोटी सी थी...मेरे पिता पीछे बैठे हैं और आगे कोई रिश्तेदार हैं. मेरे पिता अमानुल्लाह खान एक रॉयल परिवार से थे. उनकी मां अख्तर जहान बेगम भोपाल के आखिरी शासक नवाब हमीदुल्लाह खान की चचेरी बहन थीं. अमान साहब आठ भाई बहन थे और पूरे शान से भोपाल में रहा करते थे. धीरे-धीरे बड़े हुए तो हैंडसम नौजवान हुए. फिर क्या था वो अपने दूर के भाई अल नसीर के साथ मुंबई आए ताकि हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमा सकें.

'छोटे एक्टिंग करियर के बाद पिता ने लिखना शुरू किया. उनके दूसरे प्रोजेक्ट्स से अलग मुगल-ए-आजम और पाकीजा यादगार फिल्में हैं. उन्होंने इन फिल्मों के स्क्रीन प्ले और डायलॉग्स पर काम किया था.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जीनत ने लिखा, मेरे पिता और मां वर्धिनी सिंधिया की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी. कुछ दिनों की मुलाकातों के बाद दोनों ने शादी कर ली. लेकिन दोनों ही परिवार इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि मां हिंदू थीं और पिता एक स्ट्रॉन्ग मुस्लिम परिवार से थे. बता दें कि जीनत ने ये पोस्ट फादर्स डे के मौके पर शेयर की थी. उनकी ये पोस्ट खूब वायरल हुई. एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट किया कि आखिरकार पता चल गया कि आपके नाम में ये अमान का क्या मतलब है.