जावेद जाफरी और अदनान सामी ने एक ही लड़की से की शादी, रही हैं पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, 4 बार बसा चुकी हैं घर

ग्लैमर की दुनिया में कई बार रिश्तों की चमक भी फीकी पड़ जाती है और खुदा की बनाई हुई जोड़ियां भी बिछड़ जाती है. ठीक ऐसी ही किस्मत इस एक्ट्रेस की भी रही है, जो प्यार के मामले में बहुत अनलकी रहीं.

जावेद जाफरी और अदनान सामी ने एक ही लड़की से की शादी, रही हैं पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, 4 बार बसा चुकी हैं घर

जावेद जाफरी और अदनान सामी ने एक ही लड़की से की थी शादी

नई दिल्ली:

1991 में आई फिल्म हिना तो आपको याद होगी, जिसमें ऋषि कपूर के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने डेब्यू किया था. अपनी इस बॉलीवुड फिल्म से उन्होंने अमिट छाप छोड़ी और अपनी खूबसूरती के लिए वो  पाकिस्तान ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान में भी खूब मशहूर हुई. लेकिन प्यार के मामले में जेबा बख्तियार बहुत ही अनलकी रही. एक दो बार नहीं बल्कि चार बार इस एक्ट्रेस को प्यार हुआ. इन्होंने घर बसाया, लेकिन उनकी किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था. आइए आज हम आपको बताते हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार के बारे में जिनके एक हस्बैंड बॉलीवुड एक्टर और एक सिंगर भी रह चुके हैं.

कौन है जेबा बख्तियार 

जेबा बख्तियार का जन्म 5 नवंबर 1962 को हुआ था. वो पाकिस्तान के राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल, याह्या बख्तियार की बेटी है, उनकी मां मूल रूप से हंगरी की रहने वाली थी, जबकि उनके पिता क्वेटा से थे. जेबा का जन्म भी क्वेटा में हुआ, लेकिन इसके बाद वो कराची चली गईं और पाकिस्तान में उन्होंने कई फिल्में और शोज किए. लेकिन जेबा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही, उन्होंने एक दो नहीं बल्कि चार-चार शादियां की.

जेबा बख्तियार की कंट्रोवर्शियल लव लाइफ 

पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने सबसे पहले क्वेटा के सलमान वलियानी नाम के शख्स से शादी की, जिनसे उनकी एक बेटी हुई. हालांकि, कुछ समय बाद ही दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया और जेबा की बेटी को उनकी बहन ने गोद ले लिया. पहली शादी असफल होने के बाद 1989 में जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड के कॉमेडी एक्टर जावेद जाफरी से शादी की, दोनों ने अपनी शादी को छुपाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उनके निकाहनामे को सार्वजनिक कर दिया गया था. हालांकि, एक साल के अंदर ही जावेद और जेबा ने तलाक ले लिया था.

अदनान सामी से हुई जेबा की शादी 

पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी जब 22 साल के थे, तब उनका दिल जेबा बख्तियार पर आ गया. दोनों ने 1993 में शादी की, 4 साल तक दोनों की शादी चली, लेकिन इसके बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए. 1996 में अदनान और जेबा ने तलाक ले लिया, दोनों का एक बेटा अजान भी है. अदनान सामी के बाद जेबा को चौथी बार पाकिस्तान के सोहेल खान लेघारी से प्यार हुआ और उन्होंने उनसे शादी की, आज जेबा सोहेल के साथ पाकिस्तान में अपनी जिंदगी की रही है और कई पाकिस्तानी सीरियल्स में भी नजर आ रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान