एक साल की शादी, 25 की उम्र में विधवा, फिर तीन शादी कर चुके हिट सिंगर की बनीं पत्नी, कहलाईं बॉलीवुड का ‘फ्रेश फेस’, पहचाना क्या

एक एक्ट्रेस जिसने अपने ताजगीभरे भोले और मासूम चेहरे के साथ फिल्मों में एंट्री ली. अपने दौर के तमाम दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया साथ में फैंस के दिलों पर राज भी किया. लीना चंद्रावरकर का नाम इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेसेस में गिना जाता है.

एक साल की शादी, 25 की उम्र में विधवा, फिर तीन शादी कर चुके हिट सिंगर की बनीं पत्नी, कहलाईं बॉलीवुड का ‘फ्रेश फेस’, पहचाना क्या

किशोर कुमार की चौथी पत्नी के बारे में जानते हैं आप

खास बातें

  • किशोर कुमार की चौथी पत्नी थीं लीना
  • लीना चंद्रावरकर की कुछ यूं बीती जिंदगी
  • फैंस के दिलों की जान हैं लीना चंद्रावरकर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ऐसी हीरोइंस कम ही हुई हैं जो कम समय के लिए कैमरे के सामने रहीं लेकिन हमेशा के लिए यादगार बन गईं. ये एक्ट्रेस भी ऐसी ही एक एक्ट्रेस है, जिसने अपने ताजगीभरे भोले और मासूम चेहरे के साथ फिल्मों में एंट्री ली. अपने दौर के तमाम दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया साथ में फैंस के दिलों पर राज भी किया. ये एक्ट्रेस हैं लीना चंद्रावरकर, जिन्हें फिल्मों में तो सक्सेस बहुत जल्दी मिली लेकिन असल जिंदगी में खुशियां आसानी से नहीं मिलीं. महज 25 साल की उम्र में इस एक्ट्रेस की जिंदगी में भूचाल आ गया.

दो बार रचाई शादी

लीना चंद्रावरकर की शादी गोवा की एक नामी फैमिली में हुई. उनके पति का नाम था सिद्धार्थ बंडोडकर, लेकिन अफसोस लीना चंद्रावरकर की झोली में आई शादी की खुशियां एक साल से ज्यादा न टिक सकीं. तकरीबन सालभर बाद ही एक हादसे के चलते उनके पति का निधन हो गया और 25 साल की उम्र में ही लीना चंद्रावरकर विधवा हो गईं. इस शादी के कुछ सालों बाद उनकी शादी मशहूर सिंगर और एक्टर किशोर कुमार से हुई. वो किशोर कुमार की चौथी पत्नी थीं. दोनों का एक बेटा भी है. इस शादी के तकरीबन छह से सात साल बाद किशोर कुमार का भी निधन हो गया. 

यूं मिली फिल्मों में एंट्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लीना चंद्रावरकर को फिल्मों में एंट्री एक कॉम्पिटीशन की बदौलत मिली. वो फिल्म फेयर के फ्रेश फेस कॉम्पिटिशन में रनरअप रही थीं. उनकी खूबसूरती ने बॉलीवुड को अट्रेक्ट किया और उन्हें सुनील दत्त के साथ फिल्म मन का मीत ऑफर हुई. बताया तो ये भी जाता है कि खुद नर्गिस ने लीना चंद्रावरकर को एक्टिंग के गुर सिखाए, जिसके बाद बॉलीवुड में वो बहुत कम समय में हेमा मालिनी और मुमताज जैसी हीरोइन्स के बीच खास पहचान रखने लगीं.