विज्ञापन
Story ProgressBack

जब आर्थिक तंगी से गुजर रही थीं किरण राव, ऐसे करती थीं जरूरतों को पूरा

किरण राव बॉलीवुड से शानदार फिल्ममेकर में से एक हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. सफल फिल्म निर्माता बनने से पहले किरण राव ने आमिर खान की मशहूर फिल्म लगान सहित कई प्रोजेक्ट्स में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया है.

Read Time: 2 mins
जब आर्थिक तंगी से गुजर रही थीं किरण राव, ऐसे करती थीं जरूरतों को पूरा
जब आर्थिक तंगी से गुजर रही थीं किरण राव
नई दिल्ली:

किरण राव बॉलीवुड से शानदार फिल्ममेकर में से एक हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. सफल फिल्म निर्माता बनने से पहले किरण राव ने आमिर खान की मशहूर फिल्म लगान सहित कई प्रोजेक्ट्स में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब मुंबई में रहने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. अपनी आर्थिक हालत को ठीक करने के लिए ऐड फिल्में करने लगी थीं, जिसने किरण राव को मुश्किल समय में मदद की. इस बात का खुलासा आमिर खान की एक्स वाइफ ने खुद किया है. 

लापता लेडीज की डायरेक्टर ने हाल ही में पॉडकास्ट साइरस सेज़ से बात की. किरण राव ने कहा, 'मैं नौकरी करती, जब तक पैसे मिलते, तब तक काम करती और फिर दूसरी नौकरी की तलाश करती, इस चिंता में कि क्या मेरी सेविंग आगे चलेगी और क्या मैं किराया दे पाऊंगी. फीचर फिल्मों से पैसे नहीं मिलते थे. यह ऐड ही था जिसने मुझे मुंबई में रहने के लिए पैसे दिए. लगान के साथ, पहली बार ऐड की शुरुआत हुई.' किरण राव ने यह भी खुलासा किया कि ऐड के काम के जरिए ही वह कंप्यूटर और कार जैसी बहुत महंगी चीजें खरीद पाईं.

उसी पॉडकास्ट में करण राव ने लगान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने के अपने चुनौतीपूर्ण अनुभव को याद किया. उन्होंने कहा, 'मुझे कॉफी मिलती थी, अगर कुछ भी गलत होता तो मुझ पर चिल्लाया जाता था. रीमा कागती एक सख्त सेकेंडरी असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. वह लगातार मेरे पीछे पड़ी रहती थीं. उन्होंने ही सारा काम किया. हम सिर्फ चार असिस्टेंट डायरेक्टर थे जो एक बड़े सेट पर इधर-उधर भाग रहे थे. फ़िल्म को लाइव साउंड के साथ शूट किया गया था, ऐसा करने वाली यह पहली बड़ी फ़िल्म थी. यह सब बाहर हुआ था.' इसके के अलावा करण राव ने और भी ढेर सारी बातें की. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kalki 2898 AD Review in Hindi: ये कल्कि तो अमिताभ बच्चन ले गए...जानें कैसी है कल्कि 2898 एडी
जब आर्थिक तंगी से गुजर रही थीं किरण राव, ऐसे करती थीं जरूरतों को पूरा
सोनाक्षी जहीर के रिसेप्शन में शेरा के बेटे ने लूटी लाइमलाइट, पहुंचे इस अंदाज में दूल्हा हो गया फेल, लोग बोले- अगला सलमान खान
Next Article
सोनाक्षी जहीर के रिसेप्शन में शेरा के बेटे ने लूटी लाइमलाइट, पहुंचे इस अंदाज में दूल्हा हो गया फेल, लोग बोले- अगला सलमान खान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;