इस स्टाइल आइकॉन के सामने धरी रह गई थी राजकुमार की ठसक, एक जिद के चलते अमिताभ को मिली सुपरहिट फिल्म

बॉलीवुड में राजकुमार की ठसक और अकड़ के किस्से आम हैं. पर क्या आप सोच सकते हैं कि कोई ऐसा कलाकार भी हो सकता है जो राजकुमार की ठसक का जवाब उसी ठसक के साथ दे. आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं.

इस स्टाइल आइकॉन के सामने धरी रह गई थी राजकुमार की ठसक, एक जिद के चलते अमिताभ को मिली सुपरहिट फिल्म

राज कुमार फोटो

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में राजकुमार की ठसक और अकड़ के किस्से आम हैं. पर क्या आप सोच सकते हैं कि कोई ऐसा कलाकार भी हो सकता है जो राजकुमार की ठसक का जवाब उसी ठसक के साथ दे. वो भी कोई सीनियर आर्टिस्ट नहीं बल्कि कोई नया कलाकार. बॉलीवुड में एक ही ऐसा कलाकार है, जो राजकुमार की सीनियोरिटी से भी नहीं डरे, ना उनकी ठसक पर ध्यान दिया. ऐसे आर्टिस्ट थे फिरोज खान. जो बाद में बी टाउन के सबसे स्टाइलिश स्टार भी कहलाए.

बात साल 1965 की है जब ऊंचे लोग नाम की फिल्म के लिए राजकुमार और फिरोज खान शूट कर रहे थे. उस वक्त फिरोज खान एक नए कलाकार थे, जिन्हें राजकुमार जैसे सीनियर आर्टिस्ट के साथ एक शॉट देना था. लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद फिरोज खान ठीक से डायलॉग नहीं बोल पा रहे थे. कुछ टेक के बाद राजकुमार को गुस्सा आ गया. उन्होंने फिरोज खान को ढंग से सीन समझने के लिए कहा. इस बात से डरने की जगह फिरोज खान ने उल्टे राजकुमार को ही अपने काम से मतलब रखने की सलाह दे डाली थी.

85s3qv1o

फिरोज खान जितने अपने स्टाइल और लुक्स के लिए संजीदा रहते थे. अपने ही बनाए नियमों को भी उतनी ही शिद्दत से फॉलो करते थे. फिरोज खान ने नियम बनाया था कि वो कभी संडे को काम नहीं  करेंगे. इस वजह से उन्होंने फिल्म हेराफेरी करने से इंकार कर दिया था. इस फिल्म में संडे को भी काम करने की शर्त थी. मेकर्स चाहते थे कि फिरोज सभी शर्ते मानकर फिल्म करें ताकि विनोद खन्ना और फिरोज खान एक साथ फिल्म में दिखाई दे. लेकिन संडे को काम करने की शर्त के चलते फिरोज खान नहीं माने और फिल्म छोड़ दी. जिसके बाद रोल अमिताभ बच्चन को मिला और उनके करियर में एक और सुपरहिट फिल्म का नाम जुड़ गया.

ये भी देखें: पैपराजी ने सिद्धार्थ के साथ फोटो के लिए किया रिक्वेस्ट, अदिति ने कहा - "मुमकिन नहीं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com