The Delhi Files के ऐलान पर महाराष्ट्र सिख समुदाय ने उठाए सवाल, बताया 'व्यक्तिगत फायदा' तो फिल्ममेकर ने यूं दिया जवाब

कश्मीरी पंडितों के पलायान की कहानी को बखूबी दर्शकों तक पहुंचाने के बाद अब विवेक अग्निहोत्री 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की कहानी बड़े पर्दे पर लाएंगे. 

The Delhi Files के ऐलान पर महाराष्ट्र सिख समुदाय ने उठाए सवाल, बताया 'व्यक्तिगत फायदा' तो फिल्ममेकर ने यूं दिया जवाब

The Delhi Files के ऐलान पर महाराष्ट्र सिख समुदाय ने उठाए सवाल

नई दिल्ली :

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)' बीते दिनों खूब सुर्खियों में रही थी. 14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए. फिल्म ने न सिर्फ जबरदस्त बिजनेस किया बल्कि लोगों के दिलों में भी एक खास जगह बनाई. क्रिटिक्स ने भी कश्मीर के मुद्दे पर बनी इस फिल्म को खूब पसंद किया. विवेक अग्निहोत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' की अपार सफलता के बाद 'द दिल्ली फाइल्स (The Delhi Files)' का ऐलान किया है. इस फिल्म को 1984 के काले अध्याय के ऊपर बनाया जाएगा. यानी कश्मीरी पंडितों के पलायान की कहानी को बखूबी दर्शकों तक पहुंचाने के बाद अब विवेक अग्निहोत्री 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की कहानी बड़े पर्दे पर लाएंगे. 

बीते हफ्ते विवेक अग्निहोत्री ने 'द दिल्ली फाइल्स' बनाने का ऐलान किया था. ऐसे में अब महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन ने कहा है कि फिल्मकारों को इस तरह से समाज की शांति भंग नहीं करना चाहिए. सिख एसोसिएशन ने कहा, "रचनात्मक अभिव्यक्ति और व्यक्तिगत लाभ के लिए सिख विरोधी दंगों जैसी त्रासदी के व्यवसायीकरण का हम कड़ाई से विरोध करते हैं". महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन के इस बयान पर अब फिल्ममेकर का भी बयान आ गया है. 

विवेक अग्नोहोत्री ने कहा है, "मुझे पता नहीं कि ये कौन सा संगठन है. मैं एक भारतीय हूं. मैं एक ऐसे देश में रहता हूं, जहां खुद को व्यक्त करने की आजादी है. एक संप्रभु देश का नागरिक होने के चलते मुझे अधिकार है कि मैं खुद को व्यक्त कर सकता हूं. मैं वह बनाउंगा जो बनाना चाहता हूं. लोग कयास लगा रहे हैं कि मैं क्या बना सकता हूं, क्या बनाउंगा. वह ऐसा कर सकते हैं. लेकिन. अंत में सीबीएफसी यह तय करेगा कि मैं कैसी फिल्म बनाउंगा और उसे रिलीज किया जा सकता है या नहीं". 

ये भी देखें: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए कृति सेनन और कार्तिक आर्यन, दिखा अलग अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com