विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

बाहुबली ही नहीं राजामौली की इन फिल्मों का भी नहीं है कोई तोड़, कभी मक्खी ने मचाया कोहराम तो कभी पुनर्जन्म की प्रेम कहानी हुई ब्लॉकबस्टर

बाहुबली ऐसी फिल्म हैं जिसने कमाई के ढेरों रिकॉर्ड बनाए हैं. इसे एसएस राजामौली ने डायरेक्ट किया है. राजामौली की 9 ऐसी फिल्में हैं, जो बेहद कमाल की है और सिनेमा की एक अलग ही दुनीया में ले जाती है.

Read Time: 5 mins
बाहुबली ही नहीं राजामौली की इन फिल्मों का भी नहीं है कोई तोड़, कभी मक्खी ने मचाया कोहराम तो कभी पुनर्जन्म की प्रेम कहानी हुई ब्लॉकबस्टर
बाहुबली डायरेक्टर की टॉप 9 फिल्में
नई दिल्ली:

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर और हिट मशीन एसएस राजामौली 50 साल के हो गए हैं. उनकी फिल्मों का गजब का क्रेज देखने को मिलता है. 'बाहुबली' आने के बाद राजामौली की पॉपुलैरिटी और भी ज्यादा बढ़ गई है. साल 2001 में जूनियर एनटीआर स्टारर तेलुगु फिल्म 'स्टूडेंट नंबर 1' से निर्देशन में कदम रखने वाले राजामौली 'मगधीरा', 'ईगा' और 'बाहुबली: द बिगिनिंग' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हैं. उन्हें पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है. राजामौली के बर्थडे पर आइए जानते हैं राजामौली की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट, जिन्हें IMDb पर हाईएस्ट रेटिंग मिली है.

1. बाहुबली 2 द कन्क्लूजन: डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2 द कन्क्लूजन' का क्रेज आज भी 6 साल पहले जैसा ही है, जब यह फिल्म रिलीज हुई थी. 28 अप्रैल, 2017 को यह फिल्म आई थी और वर्ल्डवाइड करीब 1800 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और सत्यराज लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म को 8.2 IMDb रेटिंग मिली है.

2. 'बाहुबली : द बिगिनिंग': IMDb पर सबसे ज्यादा रेटिंग पाने वाली राजामौली की दूसरी फिल्म 'बाहुबली : द बिगिनिंग' है, जिसकी रेटिंग 8.0 है. यह फिल्म ‘बाहुबली 2 द कन्क्लूजन' का ही पार्ट है. इस फिल्म को रिलीज हुए 8 साल हो गए हैं. इस फिल्म के कई डायलॉग काफी फेसम हुए थे. फिल्म में लीड रोल में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, तमन्ना भाटिया जैसे स्टार्स हैं.

3. आरआरआर: राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने 'नाटू-नाटू' ने ऑस्कर पुरस्कार जीता है. इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए. यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से एक है. पिछले साल 2022 में रिलीज इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण जैसे सुपरस्टार हैं. IMDb पर फिल्म को 7.8 की रेटिंग मिली है.

4. ईगा: राजामौली की एक और शानदार फिल्म 'ईगा' 6 जुलाई 2012 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी राजामौली और के. विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है. इसी फिल्म का हिंदी रिमेक 'मक्खी' है. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और इसने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे. इस फिल्म की 7.7 IMDb रेटिंग मिली है.

5. विक्रमार्कुदु: साल 2006 में आई एसएस राजामौली की तेलुगु फिल्म 'विक्रमार्कुदु' एक्शन से भरपूर है. रवि तेजा और अनुष्का शेट्टी स्टारर इस फिल्म को खूब प्यार मिला था. यह उस साल ब्लॉकबस्टर मूवी थी. फिल्म रिलीज होने के करीब 6 साल बाद हिंदी में इसे  'राउडी राठौर' नाम से बनाया गया था. IMDb पर 'विक्रमार्कुदु' को 7.7 की रेटिंग मिली है. 

6. मगधीरा: राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'मगधीरा' जबरदस्त हिट हुई थी. इस फिल्म ने 150 करोड़ की कमाई कर साउथ फिल्मों के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. इस फिल्म में सुपरस्टार रामचरण की एक्टिंग ने धमाल मचा दिया था.  IMDb पर फिल्म को  7.7 की रेटिंग मिली है. 

7. छत्रपति: साल 2005 में रिलीज हुई राजामौली की फिल्म 'छत्रपति' में एक्टर प्रभास लीड रोल में नजर आए थे. इसमें एक्ट्रेस श्रिया शरन भी नजर आई थीं. करीब 12 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 22 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. फिल्म को IMDb पर 7.6 की रेटिंग मिली है. 

8. मर्यादा रमन्ना: एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी 'मर्यादा रमन्ना' तेलुगू कॉमेडी और ड्रामा फिल्म है. 12-14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का कलेक्शन करीब 29 करोड़ रुपये था. यह तेलुगू की हाइएस्ट ग्रॉसिंग मूवी रही थी. चार नंदी अवॉर्ड्स और बेस्ट पॉपुलर फीचर फिल्म अवॉर्ड पाने वाली इस फिल्म को  IMDb पर 7.4 की रेटिंग मिली है. 

9. सिम्हाद्री: जूनियर NTR स्टारर फिल्म 'सिम्हाद्री' के डायरेक्टर भी एसएस राजामौली ही हैं. करीब 8.5 करोड़ में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  26 करोड़ का था. इसमें भूमिका चावला जूनियर एनटीआर के अपोजिट में थीं. इस फिल्म को IMDb पर 7.3 की रेटिंग मिली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
56 से लेकर 64 साल तक के एक्टर की हीरोइन बन चुकी है ये एक्ट्रेस, अब सैफ अली खान के बेटे संग दिखेगी जोड़ी
बाहुबली ही नहीं राजामौली की इन फिल्मों का भी नहीं है कोई तोड़, कभी मक्खी ने मचाया कोहराम तो कभी पुनर्जन्म की प्रेम कहानी हुई ब्लॉकबस्टर
किसी को 1 लाख तो किसी को 15 हजार, शोले के जय-वीरू से लेकर बसंती तक, जानें पूरी स्टारकास्ट की फीस
Next Article
किसी को 1 लाख तो किसी को 15 हजार, शोले के जय-वीरू से लेकर बसंती तक, जानें पूरी स्टारकास्ट की फीस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;