विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2021

घर बैठकर महसूस करना है खेल का रोमांच, तो देखिए ये 5 वेब सीरीज

कुछ वेबसीरीज ऐसी हैं जो एक स्क्रीन पर भी कुछ ऐसा जादू चला रही हैं कि एक बार को आप को भी लगेगा कि आप खुद खेल के मैदान में हैं या उस खेल का हिस्सा हैं. चलिए नजर डालते हैं पिछले दिनों रिलीज हुई ऐसी ही कुछ वेबसीरीज पर जो खेलों पर बेस्ड हैं.

Read Time: 4 mins
घर बैठकर महसूस करना है खेल का रोमांच, तो देखिए ये 5 वेब सीरीज
खेल की दुनिया को दिखातीं टॉप 5 वेब सीरीज
नई दिल्ली:

खेल का मजा यूं तो मैदान में ही है. वो रोमांच वो उत्साह किसी बंद कमरे में महसूस कर पाना नामुमकिन ही है. पर कुछ वेब सीरीज ऐसी हैं जो एक स्क्रीन पर भी कुछ ऐसा जादू चला रही हैं कि एक बार को आप को भी लगेगा कि आप खुद खेल के मैदान में हैं या उस खेल का हिस्सा हैं. चलिए नजर डालते हैं पिछले दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म (नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो) पर रिलीज हुई ऐसी ही कुछ वेब सीरीज पर जो खेलों पर बेस्ड हैं:

इनसाइड एज (Inside Edge)

फिल्म भारत के फेवरेट खेल क्रिकेट पर बेस्ड है. जुलाई 2017 में रिलीज वेब सीरीज सिर्फ खेल भावना की बात नहीं करती. एक खेल कब पावर प्ले में तब्दील हो जाता है. ये इस वेब सीरीज में बखूबी दिखाया गया है. फिल्म में रिचा चड्ढा, सिद्धांत चतुर्वेदी, अंगद बेदी, विवेक ओबेरॉय जैसे दमदार कलाकार है. करण आयुष्मान ने ये वेब सीरीज बनाई है. जिसमें खेलों की दुनिया की अलहदा सच्चाइयां बताने की कोशिश की गई है.

फॉर्मूला 1: ड्राइव टू सर्वाइव (Formula 1: Drive to Survive)

नाम से ही जाहिर है वेब सीरीज फॉर्मूला वन रेस पर बेस्ड है. 8 मार्च 2019 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ये इंग्लिश वेब सीरीज रेस में नंबर वन बनने के जोश और जुनून की कहानी है. साथ ही वेब सीरीज में ये भी दिखाया गया है कि ओनरशिप बदलने के बाद टीम कितने बदलाव और प्रेशर से गुजरती है. वेब सीरीज के तीन सीजन रिलीज हो चुके हैं. जिसमें फॉर्मूला वन रेसर की जिंदगी के इमोशन्स और जीत के जज्बे को बखूबी दिखाया गया है.

बॉम्बर्स (Bombers)

जी फाइव की इस वेब सीरीज में एक काल्पनिक क्लब की कहानी है. बॉम्बर एफ सी, इस क्लब के सारे खिलाड़ी एक एक्सिडेंट में मारे जाते हैं. अब फैन्स के सामने चुनौती है क्लब को दोबारा खड़ा करना. अगर एक लोकल लीडर के हाथों से अपना ग्राउंड बचाना है तो उन्हें कर दिखाना है. इसमें नए खिलाड़ी कितना सफल होते हैं यही दिखाया गया है साल 2019 में आई जी फाइव की इस वेब सीरीज में.

रोर ऑफ द लायन (Roar of the Lion)

हॉटस्टार पर आई ये वेब सीरीज एक डॉक्यूड्रामा है. जिसे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का डिजिटल डेब्यू भी कहा जा सकता है. साल 2019 को रिलीज इस वेब सीरीज में आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की मैदान में वापसी की कहानी है. 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद ये टीम किस तरह मैदान में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाती है. ये पूरी कहानी है धोनी की जुबानी.

सिलेक्शन डे (Selection Day)

ये वेब सीरीज दो भाइयों की कहानी है. पिता पर सनक सवार है अपने बच्चों को  क्रिकेटर बनाने की. पर एक बेटा साइंस पढ़ना चाहता है. यही चाहत पिता और बेटे के बीच कभी उलझन बनती है कभी मजबूरी. साल 2018 में वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई. महेश मांजरेकर और रत्ना शाह भी वेब सीरीज में नजर आए. हालांकि वेबसीरीज अपनी सुस्त चाल की वजह आलोचना की शिकार भी हुई. पर कलाकारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मीना कुमारी जैसी नहीं आई बॉलीवुड में दूसरी कोई हीरोइन, ये 5 खूबसूरत अनदेखी तस्वीरें हैं प्रूफ, आपने देखी हैं क्या?
घर बैठकर महसूस करना है खेल का रोमांच, तो देखिए ये 5 वेब सीरीज
आमिर खान के भाई को लगी इस चीज की लत, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर खुद बताया
Next Article
आमिर खान के भाई को लगी इस चीज की लत, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर खुद बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;