Top 10 Comedy movies: बॉलीवुड की ये हैं 10 बेहतरीन कॉमेडी फिल्में, लोटपोट होने की है गारंटी

Top 10 Comedy movies: हम आपके लिए लेकर आए हैं चुनिंदा हिंदी कॉमेडी मूवीज की ऐसी लिस्ट, जिन्हें अगर आप देख चुके हैं तो भी दोबारा देख कर ताजगी महसूस कर सकते हैं.

Top 10 Comedy movies: बॉलीवुड की ये हैं 10 बेहतरीन कॉमेडी फिल्में, लोटपोट होने की है गारंटी

Top 10 Comedy movies: देखिए बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी मूवी की लिस्ट

Top 10 Comedy movies: दुख और तनाव के पलों में चाहते हुए भी चेहरे पर मुस्कान लाना मुश्किल होता है, लेकिन कभी-कभी कोई बेहतरीन कॉमेडी फिल्म आपका तनाव दूर कर मूड फ्रेश कर देती है. ऐसी फिल्में जिन्हें आप अकेले बैठकर भी देखें तो हंसते हंसते लोटपोट हो जाएंगे. हम आपके लिए लेकर आए हैं चुनिंदा हिंदी कॉमेडी मूवीज की ऐसी लिस्ट, जिन्हें अगर आप देख चुके हैं तो भी दोबारा देख कर ताजगी महसूस कर सकते हैं. और अगर अब तक नहीं देखी तो अब तो देखना बनता ही है.

मुन्ना भाई एमबीबीएस


वैसे तो इस सीरीज की दो फिल्में आ चुकी हैं. पर मुन्ना भाई की पहली किश्त यानि कि एमबीबीएस वाला मजा बोले तो एक दम ओरिजनल है. आज भी बोर हों या बोझिल दिन हो दोनों से उबरना हो तो इस फिल्म की जादू की झप्पी ही काफी है. संजय दत्त की टपोरी स्टाइल डॉक्टरी और अरशद वारसी की टपोरी छाप भाषा हंसाने और गुदगुदाने के लिए काफी है. उस पर बोमन ईरानी की दमदार एक्टिंग और सुनील दत्त का इमोशन. हंसाने के साथ साथ हर मसाला मौजूद है इस फिल्म में.

हंगामा


परेश रावल की शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए इस फिल्म को जरूर देखें. वैसे प्रियदर्शन की फिल्म में इतने मजेदार ट्विस्ट एंड टर्नस हैं कि ढाई घंटे कब गुजरेंगे पता ही नहीं चलेगा. हंसते हंसते लोटपोट होना तो तय है ही फिल्म की सिचुएशनल कॉमेडी आपको उसके बाद भी गुदगुदाती रहेगी.

दूल्हे राजा


गोविंदा स्टाइल कॉमेडी देखनी हो तो ये फिल्म आप ही के लिए है. साथ में है कादर खान और जॉनी लीवर का बेजोड़ साथ. बिंदास रवीना टंडन ने भी गोविंदा का बखूबी साथ दिया है. कुल मिलाकर एक फैमिली कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. जिसे अकेले देखें या पूरे परिवार के साथ बैठ कर देखें. मजा तो हर हाल में आएगा ही.

अंदाज अपना अपना


कॉमेडी की बात हो तो इस फिल्म का नाम तो आना ही है. चार बड़े सितारे आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर. जितने बड़े सितारे फिल्म में कंफ्यूजन उतना ही ज्यादा. करिश्मा कौन रवीना कौन, इस सवाल का जवाब मिला तो तेजा-तेजा क्या है के सवाल में फिल्म उलझ गई. कुल जमा फिल्म की स्टोरी लाइन भले ही दमदार न हो पर हंसाने में फिल्म का दम देखते ही बनता है.

चाची 420


कमल

हासन वैसे तो अपने हर किरदार के जुदा अंदाज के साथ दर्शकों को चौंकाते ही रहे हैं. पर चाची बन कर जो चार सौ बीसी उन्होंने स्क्रीन पर की है उसे भुलाया नहीं जा सकता. महिलाओं की नफासत और हावभाव को जिस ग्रेस के साथ कॉमेडी में कमल हासन ने उतारा उसके क्या कहने. फिल्म में तलाक का टेंशन भी बिना गुदगुदाए नहीं रह सकता.

जाने भी दो यारों


कॉमेडी की टेक्निकल भाषा में इस तरह की फिल्म को स्लेपस्टिक कॉमेडी कहते हैं. यानि ऐसी कॉमेडी जो मजाक मजाक में कब सिस्टम के मुंह पर करारा तमाचा जड़ दे ये कहा नहीं जा सकता. बस ऐसी ही कॉमेडी का एक कंप्लीट पैकेज है जाने भी दो यारों. और इसका महाभारत वाला सीन देखने के बाद समझिए हंस हंस कर पेट में दर्द होना तो लाजमी है ही.

चुपके-चुपके

अमिताभ-धर्मेंद्र की एक्शन से भरपूर फिल्में तो खूब याद होंगी आपको. पर दोनों ने एक लाजवाब कॉमेडी फिल्म में भी काम किया है. ये फिल्म है चुपके-चुपके. जिसमें दोनों एक्शन हीरोज आपको हंसने पर मजबूर कर देंगे. साथ दिया है शर्मिला टैगोर और जया भादुड़ी ने. कहना गलत नहीं होगा कि इनके एक्शन में जितना दम है, कॉमेडी में भी उतना ही फन है.

पड़ोसन


चुलबुली सायरा बानो, बांका जवान सुनील दत्त और मसखरे किशोर कुमार साथ में एक कसी हुई स्क्रिप्ट. फिल्म को और क्या चाहिए. हंसने गुदगुदाने में किसी कलाकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी. और उस पर महमूद तो जैसे सोने पर सुहागा ही थे. कोई किसी से कम नहीं. चुलबुली बिंदू के प्यार में बेसुरा भोला कौन कौन से सुर नहीं लगाता ये देखना है तो जरा इस पड़ोसन के घर में तांक झांक कर ही लीजिए.

अंगूर


जुड़वा भाई बहनों के कंफ्यूजन पर बहुत सी फिल्में बनी हैं. सीता गीता, चालबाज और भी बहुत सी. अंगूर भी उसी क्रम की शुरूआती दौर की फिल्मों में से एक हैं. दो जुड़वां भाई हैं संजीव कपूर. दो जुड़वां भाई और हैं देवेन वर्मा. बस दोनों, दोनों नहीं चारों की जगह बदल जाती है और शुरू हो जाता है जबरदस्त कंफ्यूजन का दौर.

चलती का नाम गाड़ी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मधुबाला और किशोर कुमार ने यूं तो बहुत सी फिल्में साथ कीं. और अधिकांश में कॉमेडी का जबरदस्त तड़का लगा ही रहा. चलती का नाम गाड़ी भी ऐसी ही फिल्मों में से एक है. जिसके गाने में भी कॉमेडी है. रोमांस में भी कॉमेडी है. भाई भाई के बीच लड़ाई में भी कॉमेडी है. भीगी भागी सी लड़की को मनाना हो या फिर हसीना से उधार मांगना हो या फिर तीन भाइयों का अपनी मोटर में सवार हो कर घूमने निकल जाना हो. फिल्म किसी मौके पर आपको हंसाने नहीं चूकती.